scriptकोरोना वायरस: लाशों को दफनाने के लिए ईरान ने फुटबॉल मैदान जितनी बड़ी कब्र खोदी, सैटेलाइट में कैद हुई भयावह फोटो | See Iran's growing coronovirus crisis in satellite photos | Patrika News

कोरोना वायरस: लाशों को दफनाने के लिए ईरान ने फुटबॉल मैदान जितनी बड़ी कब्र खोदी, सैटेलाइट में कैद हुई भयावह फोटो

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2020 10:29:08 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर पिछले दिनों ही ईरान ( Iran ) के कई मुर्दाघरों में काले बैग्स में बंद लाशों का वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हुआ था।

Satellite Photos

Satellite Photos

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से लोग सहमें हुए है। कोरोना की वजह से अब तक 4600 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं सवा लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। चीन के बाद सबसे ज्यादा तबाही कोरोना ने इटली और ईरान में मचाई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ईरान ( Iran ) में अब तक लगभग 500 लोगों की मौत होने की खबर मिल रही हैं। इस बीच ईरान की एक भयावह तस्वीर ने दुनिया के हर शख्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। दरअसल ईरान में सैटेलाइट की मदद से ली गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ईरान में लाशों को दफनाने के लिए मैदानों में बड़े गड्ढे खोदे गए हैं।

कोरोना के डर से सहमें दुनियाभर के रईस, स्पेशल जेट और बंकर करवा रहे है बुक

जैसे ही यह फोटो सोशल मीडिया पर पहुंचे वैसे ही लोगों ने इन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इन्हें जमकर शेयर किया।अमेरिकी अखबार के दावे के मुताबिक पिछले महीने जैसे ही कोरोना वायरस का पहला मामला उजागर हुआ वैसे ही ईरान ने लाशों को दफनाने के लिए बड़े- बड़े गड्ढे खोदेने शुरू कर दिए थे।

screenshot_from_2020-03-13_10-08-50.png

एक अनुमान के मुताबिक ये गड्ढे करीब दो फुटबॉल मैदान के बराबर हैं। लाशों को दफनाने के लिए बनाई गई ये कब्र तेहरान से करीब 120 किलोमीटर दूर कॉम शहर के पास है। आपको बता दें कि इस वक़्त ईरान में सरकारी आकंड़ों के मुताबिक अभी तकर 10 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

जंगल में कुत्ते ने दो शेरों को ललकारा, हवा में गोता लगाकर किया Attack..देखें पूरा Video

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर पिछले दिनों ही ईरान के कई मुर्दाघरों में काले बैग्स में बंद लाशों का वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हुआ था। ईरान में इस्लामिक परंपरा ( Islamic Tradition ) के तहत शव को दफनाने से पहले उन्हें साबुन और पानी से धोया जाता है।

लेकिन फिलहाल जिन शवों को दफनाया जा रहा है, उन पर कैलशियम ऑक्साइड का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि इससे मिट्टी पर कोई असर ना पड़े। यहीं वजह है कि ईरान में मौजूद मुर्दाघरों के बाहर वायरस की टेस्टिंग में समय लगने के चलते लाशों का ढेर लग गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो