scriptभारतीय डॉक्टर ने ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- मास्क की जगह करे इसका इस्तेमाल | varanasi doctor sent us donald trump to gamcha to make mask out of it | Patrika News
हॉट ऑन वेब

भारतीय डॉक्टर ने ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- मास्क की जगह करे इसका इस्तेमाल

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वाराणसी के डॉक्टर उत्तम ओझा ने भारतीय गमछा भेजा है।

नई दिल्लीApr 23, 2020 / 09:52 am

Piyush Jayjan

Donald Trump

Donald Trump

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति ( American President ) डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) को इंडियन डॉक्टर उत्तम ओझा ने एक बनारसी गमछा भेजा है। डॉ. उत्तम ओझा ने कहा, ”गमछा बनारस का एक परंपरागत वस्त्र है और वाराणसी के लोग इस गमछे का प्रयोग विभिन्न कार्यों में करते हैं।

नए शोध में हुआ खुलासा, एक संक्रमित से 9 लोगों को हुआ कोरोना

इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अमेरिका के राष्ट्रपति इइसका प्रयोग करेंगे। उत्तम ओझा ने ये गमछा अमेरिकी दूतावास ( Embassy of the United States ) के माध्यम से डोनाल्ड ट्रंप को भेजा है जिसकी ‘पार्सल स्पीड पोस्ट रजिस्ट्री’ वाराणसी से कर दी गई है।

दिव्यांग बंधु डॉक्टर उत्तम ओझा ने बताया कि वह स्वयं भी गमछे का उपयोग करते हैं साथ ही पीएम के कहने पर अधिक से अधिक लोगों को इसका प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। आपको बता दें कि पीएम ने भी लोगों को गमछा का प्रयोग करने की सलाह दी थी।

लॉकडाउन में अनुष्का बाघिन ने दिया 3 शावकों को जन्म, खुशी से चहक उठा बिरसा जू

अमेरिका में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक अमेरिका में 7 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोनावायरस के दुनियाभर में 25 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 80 प्रतिशत मामले यूरोप और अमेरिका में पाए गए हैं।

 

Home / Hot On Web / भारतीय डॉक्टर ने ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- मास्क की जगह करे इसका इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो