scriptकोरोना के डर से घरों में बंद थे लोग, इसी बीच भूकंप भी कहर बनकर टूट गया | Zagreb hit by earthquake while in Covid-19 lockdown | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना के डर से घरों में बंद थे लोग, इसी बीच भूकंप भी कहर बनकर टूट गया

कोरोना ( Corona ) के खौफ की वजह से घरों में ही थे लोग
जागरेब ( Zagreb ) में भूकंप ने मचाई सबसे ज्यादा तबाही

Mar 23, 2020 / 09:43 am

Piyush Jayjan

Zagreb hit by earthquake while in lockdown

Zagreb hit by earthquake while in lockdown

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर अब यूरोप के कई देशों में तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसलिए कई देशों के प्रमुख शहरों को कोरोना के डर की वजह से लॉकडाउन ( Lockdown ) किया जा चुका है। इसके साथ ही सरकार ने लोगों से कोरोना के कारण घरों में बंद रहने की अपील भी की है।

जनता कर्फ्यू में खिलाड़ियों को भारी पड़ी मनमानी, खानी पड़ी हवालात की हवा

इस बीच यूरोप के क्रोएशिया ( Croatia ) की राजधानी में घरों में बंद लोगों पर भूकंप ने भी अपना कहर ढ़ाह दिया। भूकंप के इन झटकों से देश की राजधानी जागरेब में सबसे ज्यादा तबाही देखी गई। जब भूकंप ने दस्तक दी तब कोरोना के कारण लोग घरों में बंद थे। तभी झटके महसूस किये गए और लोग घरों से बाहर भागे।

1000x563_cmsv2_b832654c-6816-5276-9077-72573fa3f5ce-4582606.jpg

140 सालों के इतिहास में इस देश ने सबसे तेज भूकंप ( Earthquake ) के झटके महसूस किए। अभी तक आई खबरों में कई लोग घायल होने की पुष्टि हुई हैं। क्रोएशिया ( Croatia ) में अभी तक कोरोना के दो सौ से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि एक की मौत हुई है।

Social Distancing की उड़ाई धज्जियां, 5 लड़कियों को बाइक पर बैठाकर निकला शख्स … देखें Video

इस दौरान 5.3 मैग्नीट्यूड भूकंप के झटके महसूस किये गए। इसमें कई इमारतें बुरी तरह हिल गई। भूकंप के झटके इतने खतरनाक थे कि गाड़ियों पर इमारतों का मलबा गिरने से वो पूरी तरह चकनाचूर हो गई। इससे पहले 1880 में यहां भूकंप के इतने तगड़े झटके महसूस किये गए थे।

Home / Hot On Web / कोरोना के डर से घरों में बंद थे लोग, इसी बीच भूकंप भी कहर बनकर टूट गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो