यहां भैंस ने जन्मा 2 सिर वाला बछड़ा, विशेषज्ञ शोध में जुटे

यह दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी हैं। समय—समय पर कईं हैरतअंगेज मामले सामने आते हैं (Two Headed Calf Born In Krishna District Andhra Pradesh) (Andhra Pradesh News) (Trending News) (Shocking News)...

By: Prateek

Published: 13 Jun 2020, 07:23 PM IST

(हैदराबाद): यह दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी हैं। समय-समय पर कईं हैरतअंगेज मामले सामने आते हैं जो चौंका देते हैं। ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है। यहां एक भैंस ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया है। इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं।


यह भी पढ़ें: अपराधी मास्क से नहीं छिपा पाएगा अपनी पहचान, पुलिस ने अपनाया सुपरहिट तरीका

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में रेडिकुडा क्षेत्र के रुद्रवरम गांव निवासी किसान वेंकटेश्वर राव की भैंस गर्भवती थी। बीते दिनों उसने एक बछड़े को जन्म दिया। इस बछड़े को देखकर सभी घर वाले चौंक गए। यह बात धीरे—धीरे पूरे गांव में फैल गई। गांव के सभी लोग वेंकटेश्वर के घर, दो सर वाले बछड़े को देखने आने लगे। सभी इसे देखकर आश्चर्य कर रहे हैं। अब तो आसपड़ोस के गावों से भी लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें: पहले घर बैठे TV देखने के मिल रहे थे पैसे, बाद में लगी लाखों की चपत, ठगों ने यूं खेला खेल

किसान ने पशु विभाग को भी इसकी जानकारी दी। बताया गया है कि पशु विशेषज्ञों ने भी मौके का दौरा किया है। वह इस बात पर शोध कर रहे हैं कि दो सिर वाले बछड़े को जन्म देने के पीछे का वैज्ञानिक कारण क्या है।

 

गौरतलब है कि ऐसे चौंकाने वाले मामले बड़े दुर्लभ होते है लेकिन पहले भी सामने आते रहे हैं। ओडिशा के कंधमाल निवासी वाले जग्गा-बलिया दो भाई थे जिनके सिर जन्म से ही आपस में जुड़े हुए थे। दिल्ली एम्स में डॉक्टरों की एक बड़ी टीम ने जटिल ऑपरेशन के बाद उनके सिर अलग किए थे। अब दोनों भाई स्वस्थ है।

यह भी पढ़ें: जग्गा-बलिया सर्जरी: एक को दी हुई दवा जाती थी दूसरे के शरीर में, ये थीं ऑपरेशन की 5 चुनौतियां

आंध्र प्रदेश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned