Corona Big Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, कोई बुजुर्ग नहीं सिर्फ 35 साल का था युवक

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रस्त दूसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। इंदौर के रहने वाले 35 साल के युवक की कोरोना से संक्रमित होकर मौत की पुष्टी हुई है।

इंदौर/ देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस का दंश मध्य प्रदेश में भी काफा तेजी से बढ़ रहा है। हालाही, में जानकारी सामने आई है कि, प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रस्त दूसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। इंदौर के रहने वाले 35 साल के युवक की कोरोना से संक्रमित होकर मौत की पुष्टी हुई है। बता दे कि, कोरोना की पुष्टी होने के बाद युवक का इलाज इंदौर एमवाय में चल रहा था। अस्पताल के सीएमएचओ डॉ.प्रवीण जड़िया ने युवक की मौत की पुष्टि की है। बता दें कि, मध्य प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2 हो गया है। इससे पहले प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मौत हुई थी। जांच में उसका सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उनका इलाज भी इंदौर में चल रहा था।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Prevention : अब तक माइल्ड स्टेज पर है कोरोना वायरस, पर जरा सी चूक से शुरु हो जाएगा तीसरा स्टेज

स्वास्थ विभाग की बड़ी चिंता

कोरोना से ग्रस्त 65 वर्षीय महिला का इलाज भी इंदौर के एमवाई अस्पताल में ही चल रहा था। उपचार के दौराना बुधवार को महिला ने दम तोड़ दिया था। वो मूल रूप से उज्जैन की रहने वाली थी। ये प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत का पहला मामला था और अब इंदौर के ही एक अन्य युवक की मौत की खबर सामने आई है। हालांकि, कोरोना वायरस की चपेट में आकर युवा वर्ग के लोगों की मौत के मामले बेहद कम ही सामने आए है। लेकिन, इंदौर में हुई युवक की मौत महज 35 साल बताई जा रहा है। इससे पहले बिहार के पटना में भी एक युवक की मौत हुई थी, जिसकी उम्र 38 साल थी। संक्रमण से युवाओं की मौत से स्वास्थ विभाग भी सकते में हैं। एक तरफ देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। वहीं, अब इंदौर जिला प्रशासन ने 14 अप्रेल तक जिले में आड ईवन की व्यवस्था लागू की है। हर तीसरे दिन वाहनों की आवाजाही पीरा तरह बंद रहेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- coronavirus s Medicine : कोरोना में असरदार इस मेडिसिन के निर्यात पर प्रतिबंध, MP से खरीद रहे थे 150 देश


अब तक सामने आए 20 मामले

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अगर इंदौर की ही बात करें तो यहां आज 5 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना का सबसे अधिक असर इंदौर में ही देखा जा रहा है। वहीं, राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 20 हो चुकी है। साथ ही, दो लोगों की मौत की पुष्टी भी हो चुकी है। राज्य में बीते दो दिनों में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दो गुना हो गई है। पूरे राज्य में मंगलवार को जहां नौ लोग संक्रमित थे, वहीं बुधवार रात तक यह आंकड़ा बढ़कर 20 हो गया। हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेश के इंदौर, भोपाल और जबलपुर को हाई रिस्क सिटी मानते हुए यहां कर्फ्यू भी लगा दिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- शिवराज बोले- 21 दिनों में कोई नहीं रहेगा भूखा, आपके एक फोन पर सहूलतें पहुंचेंगी आपके घर


संक्रिम्तों के इलाके सील

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में अब तक 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इनमें नौ इंदौर, छह जबलपुर, दो भोपाल और ग्वालियर, शिवपुरी व उज्जैन में एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। विभाग के मुताबिक, इंदौर में जो नए मरीज सामने आए हैं, उनमें से कुछ 35 से 40 वर्ष की आयु के भी हैं और उनका विदेश आना-जाना नहीं हुआ है। वे सामूहिक समारोह विवाह आदि या देश के ही अन्य हिस्सों में घूमने गए थे। इंदौर में नए मरीजों के मिलने के बाद खास एहतियात बरती जा रही है। जिन इलाकों में नए मरीज पाए गए है, उन्हें कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके बाद इन इलाकों ते तीन किलो मीटर की परिधि में रहने वालों की भी जाचं कराने के निर्देश हुए हैं।

coronavirus
Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned