scriptआज की एक और बड़ी खबर, भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम | Akshay Kanti Bam joins BJP in last date of returning name | Patrika News
इंदौर

आज की एक और बड़ी खबर, भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम

अक्षय कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इंदौर में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा कार्यालय पहुंचकर पार्टी ज्वाइन की है।

इंदौरApr 29, 2024 / 02:26 pm

Faiz

congress leader join bjp
लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी शोर के बीच सोमवार के दिन कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस छोड़कर अब भाजपा की सदस्यता ले ली है। इसे कांग्रेस के लिए दूसरा बड़ा झटका इसलिए भी कहा जा रहा है कि, चौथे चरण के मतदान के लिए आज नामांकन की समय सीमा समाप्त होने की आखिरी तारीख है। ऐसे में अब इस सीट पर कांग्रेस की उम्मीदवारी ही खत्म हो गई है। इधर अक्षय ने कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन कर ली है। उन्होंने इंदौर में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा कार्यालय पहुंचकर पार्टी ज्वाइन की है।
बता दें कि, अक्षय कांति बम मौजूदा भाजपा विधायक रमेश मंडोला के साथ डीसी दफ्तर पहुंचे और अपना नामांकन वापस ले लिया। बम का यह फैसला कांग्रेस के लिए बेहद चौंकाने वाला है। खबर लिखे जाने तक पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने कहा कि इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : भाजपा नेता पर जानलेवा हमला, हमलावरों ने गले पर चाकू से किया वार

कैलाश ने डाली सेल्फी

भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अक्षय के साथ एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उनका भाजपा में स्वागत किया। विजयवर्गीय ने लिखा, ‘इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी, मुख्यमंत्री मोहन यादव जी और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जी के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत है।’ इस सेल्फी में विजयवर्गीय और अक्षय बम एक वाहन में एक साथ सवार दिख रहे हैं।

सूरत के बाद कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका

अक्षय कांति से पहले सूरत में भी कांग्रेस के प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया था। वहां बाद में अन्य 8 प्रत्याशियों की ओर से अपना नाम वापस ले लिए जाने के बाद भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए। 24 अप्रैल को ही मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अक्षय कांति बम के नामांकन के दिन रैली की थी।

Hindi News/ Indore / आज की एक और बड़ी खबर, भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम

ट्रेंडिंग वीडियो