script

डेढ़ साल बाद फिर से सिनेमाघरों में दिखेगी चहल-पहल, 2 सिंगल स्क्रीन में रिलीज होगी ये बड़ी फिल्म

locationइंदौरPublished: Oct 31, 2021 03:37:56 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– डेढ़ साल बाद ‘सूर्यवंशी’ से रोशन होंगे शहर के सिनेमाघर- रात के कर्फ्यू और 50% क्षमता से संचालक परेशान-संकट के दौर से गुजर रही सिनेमा इंडस्ट्री

इंदौर। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले करीब डेढ़ साल से संकट के दौर से गुजर रही सिनेमाघर इंडस्ट्री को 5 नवंबर को रीलिज हो रही ‘सूर्यवंशी’ से काफी उम्मीद है। पिछले डेढ़ वर्ष की अवधि में सबसे बड़े बजट की फिल्म इंदौर में दो सिंगल स्क्रीन और करीब 25 से अधिक मल्टीप्लेक्स में रिलीज होगी। पहले ही दिन उसके 150 से अधिक शो दिखाए जाएंगे। लम्बे समय बाद रिलीज हो रही बड़ी फिल्म को लेकर यहां सिनेमाघर संचालक खुश तो हैं. लेकिन सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता और रात 11 बजे के नाइट कर्फ्यू उनकी चिंता बनी हुई है।

सेंट्रल सर्किट सिनेमा एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है जब शहर की सभी गतिविधियों को इजाजत दी जा चुकी हैं, तो सिनेमाघरों को भी 100 फीसदी क्षमताओं से खोला जाना चाहिए। कर्फ्यू को लेकर सिर्फ कागजी आदेश जारी है, कोई सख्ती नहीं है। शहर के होटल, पब सहित अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम देर रात तक चल रहे हैं, तो सिनेमाघरों को भी रात के शो की परमिशन दी जाए।

मप्र को भी मिले राहत

एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप जैन का कहना है दिल्ली-मुंबई सहित देश के अन्य राज्यों में सिनेमाघर संचालन में 70 से 80 फीसदी क्षमता से संचालन की अनुमति मिल गई, मप्र में भी राहत दी जाना चाहिए। उपाध्यक्ष बसंत लड्ढा ने बताया, क्षमता में इजाफा कराने के लिए एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिला था, उन्होंने विचार करने की बात कही है। सर्किट के पूर्व सदस्य आदर्श यादव ने बताया, रात का कर्फ्यू रहने परे शहर में कोई भी सिनेमाघर संचालक रात 9 बजे वाला शो नहीं दिखा सकेगा। रात के कर्फ्यू से संचालकों को नुकसान होगा। इंदौर में सूर्यवंशी फिल्म आस्था और कस्तूर टॉकिज के साथ सभी मल्टीप्लेक्स में रिलीज हो रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8564y7

ट्रेंडिंग वीडियो