scriptइंदौर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने चारों तरफ से की ताबड़तोड़ फायरिंग, शहर में तनाव | BJP leader Monu Kalyane murder in Indore attackers fired bullets all arround | Patrika News
इंदौर

इंदौर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने चारों तरफ से की ताबड़तोड़ फायरिंग, शहर में तनाव

BJP leader Monu Kalyane murder : भाजपा के युवा नेता मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने दो हमलावरों की शिनाख्त कर धरपकड़ शुरु कर दी है। कुछ लोगों ने आरोपियों के घर में आग लगा दी। घटना का वीडियो हो रहा वायरल।

इंदौरJun 23, 2024 / 12:08 pm

Faiz

Monu Kalyane murder
BJP leader Monu Kalyane murder : मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में भाजपा के युवा नेता और केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी माने जाने वाले मोनू कल्याणे की शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 2 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शहर के एमजी रोड इलाके के चिमनबाग चौराहे पर भाजपा नेता को चारों तरफ से घेरकर उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई है। घटना में मोनू कल्याणे की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही इलाके में भारी पुलिसभल तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि, घटना के बाद मोनू के साथी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इस सनसनीखेज हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस ने अबतक दो हत्यारों की पहचान कर ली है। पुलिस ने अबतक अर्जुन पथरोड़ और पीयूष पथरोड़ नाम के दो लोगों को भाजपा नेता की हत्या का आरोपी बताया है। फिलहाल, दोने की गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ शुरु कर दी गई है।

पुरानी रंजिश में हत्या

बताया जा रहा है कि, पुरानी रंजिश के चलते मोनू कल्याणे की हत्या की गई है। हत्या के दोनों आरोपी मृतक के घर के पड़ोस में ही रहते हैं। जानकारी ये भी है कि दोनों मोनू के दूर के रिश्तेदार भी हैं।

आरोपियों के घर में लगाई गई आग, Video Viral

इधर, घटना के बाद इलाके में तनाव के हालात है। मोनू कल्याड़े हत्याकांड में दो आरोपियों के नाम सामने आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने आरोपियों के घर में तोड़फोड़ और आगजनी भी की है। इस दौरान आरोपियों के घर के बाहर खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले भी किया गया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग आरोपी के घर और वाहनों में आग लगाते दिख रहे हैं, जबकि वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘बदला अभी बाकी है’। वहीं, मृतक युवा नेता के घर के बाहर भी लोगों की भारी भीड़ जमा है। फिलहाल, मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है। आला अधिकारी खुद हर एक परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।
यह भी पढ़ें- आदिवासी महिला को बेरहमी से पीटने वाले सरपंच समेत 7 गिरफ्तार, पिटाई का वीडियो वायरल

बीच चौराहे पर ताबड़तोड़ फायरिंग

Monu Kalyane murder
बता दें कि भाजपा नेता मोनू कल्याणे शनिवार रात को भगवा यात्रा की तैयारी कर रहे थे। ये तैयारी बीते कई दिनों से जारी है, जिसमें मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और उनके पुत्र पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय भी सहभागी हैं। इन्हीं तैयारियों के चलते मोनू देर रात शहर के चिमनबाग चौराहे पर गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहीं पीयूष और अर्जुन नाम के दो युवक पहुंचे और मोनू से यात्रा के संबंध में चर्चा करने लगे। इसी दौरान बाइक पर पीछे बैठे अर्जुन ने अचानक से पिस्टल निकाली और मोनू पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने एक फायर मोनू के साथ मौजूद उनके साथी पर भी किया। लेकिन, उन्हें मामूली चोट आई है।

मृतक के घर पहुंचे कैलाश और आकाश

Monu Kalyane murder
मोनू की हत्या के बाद मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और उनके बेटे पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय अपने समर्थकों के साथ उनके घर पहुंचे। मोनू भाजपा युवा मोर्चा में नगर उपाध्यक्ष के पद पर थे। उन्होंने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में सक्रिय रहकर पार्टी के लिए काम किया था। 2023 के विधानसभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय के प्रचार में मोनू ने अहम भूमिका निभाई थी।

Hindi News/ Indore / इंदौर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने चारों तरफ से की ताबड़तोड़ फायरिंग, शहर में तनाव

ट्रेंडिंग वीडियो