scriptबेटे ने बैट से नगर निगम अधिकारी को पीटा, पिता ने पुलिस अफसर पर उठा लिया था जूता | bjp leader old picture viral which he showed shoe to police officer | Patrika News
इंदौर

बेटे ने बैट से नगर निगम अधिकारी को पीटा, पिता ने पुलिस अफसर पर उठा लिया था जूता

आकाश के पिता एवं भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय खुद भी एक समय सुर्खियों में रह चुके हैं। उन्होंने एक पुलिस के बड़े अधिकारी ( indore police officer ) को मारने के लिए जूता ( kailash vijayvargiya attacked ) उठा लिया था।

इंदौरJun 28, 2019 / 02:31 pm

Manish Gite

BJP

बेटे ने बैट से नगर निगम अधिकारी को पीटा, पिता ने पुलिस अफसर पर उठा लिया था जूता

 

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijayvargiya ) के बेटे आकाश विजयवर्गीय (akash vijayvargiya ) नगर निगम अधिकारी पर बैट से हमला करने के मामले में जेल में हैं। जबकि आकाश के पिता एवं भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय खुद भी एक समय सुर्खियों में रह चुके हैं। उन्होंने एक पुलिस के बड़े अधिकारी ( Indore police officer ) को मारने के लिए जूता ( kailash vijayvargiya attacked ) उठा लिया था। 25 साल पुरानी यह तस्वीर ( ( 25 years old picture viral ) आज वायरल हो रही है।

 

MUST READ: कुमार विश्वास की सलाहः अपने बेटे को समझाएं कैलाश विजयवर्गीय, और खुद भी समझें

 

विजयवर्गीय ने पुलिस आफिसर को डराने उठा लिया था जूता
1994 की बात है, जब भाजपा के नेता कैलास विजयवर्गीय इंदौर शहर के महापौर थे। तब उन्होंने किसी बात पर गुस्सा होकर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ( asp ) प्रमोद फडनीकर को मारने के लिए जूता तान दिया था। वे जूता उठाकर उन्हें डराने की कोशिश कर रहे थे। इस घटना के बाद मध्यप्रदेश में राजनीति गर्मा गई थी। कांग्रेस को भाजपा पर हमले करने का मौका मिल गया था। उस वक्त मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह थे। कैलाश विजयवर्गीय खुद इन दिनों सुर्खियों में आ गए। उनका खुद का जूता उठाए फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह की टिप्पणी कर रहे हैं।

 

क्या राजनीति का हिस्सा है यह घटना
मध्यप्रदेश में आने वाले छह माह बाद नगर निगम के चुनाव होना हैं। इस पर कांग्रेस और भाजपा दोनों की ही निगाहें लगी हुई हैं। राजनीतिक जानकारों की माने तो कभी इंदौर के विधायक रहते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने भी इंदौर का महापौर पद संभाला था। आकाश विजयवर्गीय का राजनीतिक कद बढ़ाने के लिए पिता से हटकर अपनी अलग छवि बनाने की कोशिशें हो रही हैं। ऐसी घटना से इसी प्रकार के राजनीतिक संकेत मिल रहे हैं।

 

महापौर मालिनी गौड़ पसोपेश में
इंदौर में नगर निगम भारतीय जनता पार्टी की ही है। ऐसे में भाजपा विधायक की बल्लेबाजी ने महापौर मालिनी गौड़ को भी पसोपेश में डाल दिया है। वे एक तरफ नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के समर्थन में खड़ी हैं। क्योंकि कांग्रेस नेताओं की ओर से हाल ही में निगम परिषद की बैठक में हंगामा किया गया था। दूसरी ओर उन्हीं के अधिकारियों और कर्मचारियों को अब उन्हीं की पार्टी के विधायक ने सरेआम पीट दिया। बैटमार की इस घटना ने भाजपा में सनसनी फैला दी है।

विजयवर्गीय बोले- शांत स्वभाव के हैं आकाश
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे के स्वभाव के बारे में कहते हैं कि आकाश शांत स्वभाव के हैं। उन्हें गुस्सा आया है, मतलब किसी गरीब के साथ अन्याय हुआ है। महापौर मालिनी गौड़ ने इस पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

Home / Indore / बेटे ने बैट से नगर निगम अधिकारी को पीटा, पिता ने पुलिस अफसर पर उठा लिया था जूता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो