स्मार्ट सिटी परियोजना : शहर को 50 करोड़ के निर्माण कार्यों का शुभारंभ करेंगे सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में बुधवार शाम 5 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़ी सौगात देने आ रहे हैं।

By: Faiz

Updated: 23 Sep 2020, 04:37 PM IST

इंदौर/ मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में बुधवार शाम 5 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़ी सौगात देने आ रहे हैं। यहां की विधानसभा-3 में सीएम करोड़ों के विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए विधायक रमेश मेंदोला, भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने सीएम के दौरे की जानकारी दी। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बतायया कि, सीएम स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सड़क निर्माण, नवलखा इंदिरा कॉम्प्लेक्स में पानी की टंकी निर्माण, पालदा में पानी की टंकी और पाइप लाइन कार्य, विधानसभा के 10 वार्डों में सड़क निर्माण समेत विभिन्न सौगातें देंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- सिर्फ 20 दिनों में यहां जलाई गईं 1306 चिताएं, अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधामों में नहीं मिल रही जगह


स्वास्थ को लेकर उठाए जाएंगे और बेहतर कदम

नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने सीएम द्वारा किये जाने वाले विकास कार्यों के संंबंध में जानकारी देते हुए कहा कि, काेराेना का बढ़ता संक्रमण और अस्पतालाें में बेड की कमी के संबंध में जानाकरी देते हुए नगर अध्यक्ष ने कहा कि, हर विधानसभा में 50 से 100 लोगाें का अलग से इंतजाम कर रहे हैं। इसपर भी काम किया जा रहा है कि, शहर में किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आए, जसके चलते लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 446 प़ॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या 20 हज़ार के पार


किसानों से किया हर वादा होगा पूरा

वहीं, इंदौर के अस्पतालों में हो रहे शवों के साथ अमानवीयता की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि, ये बहुत दयनीय घटना है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही, किसानों को लेकर कहा कि, जो भी मुख्यमंत्री द्वारा वादे किए गए हैं और कहा गया है उसे जरूर पूरा किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- स्वच्छता में 5वीं बार नंबर-1 होगा इंदौर : इटली और USA से मंगाई गईं ऐसी मशीनें जो शहर को करेंगी पॉलिश


इन विकास कार्यों की सौगात देंगे सीएम

स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत जवाहर मार्ग ब्रिज से चंद्रभागा ब्रिज होते हुए पागनीसपागा तक सड़क का 800 मीटर लंबी, 24 मीटर चौड़ी बनेगी। इस कार्य की अनुमानित लागत करीब 20 करोड़ रुपए है। इसमें नवलखा (इंदिरा कॉम्पलेक्स) में 25 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी। बनाई जाएगी, जिसमें करीब 7.63 करोड़ रुपए लागत आएगी।साथ ही, पालदा में 30 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी और डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन का काम होगा। इसमें करीब 8.56 करोड़ खर्च होंगे। विधानसभा के 10 वार्डों में सड़क निर्माण, पेवर ब्लॉक, उद्यानों का विकास, स्टॉर्म वॉटर लाईन, नाली निर्माण आदि कार्य किये जाएंगे। इनकी लागत करीब 13.18 करोड़ रुपए आएगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned