भाई बोला-दारोगा जी, मैं गर्भवती बहन को गोली मार दिया हूं, दूसरे समाज के लड़के से की थी शादी

भाई बोला-दारोगा जी, मैं गर्भवती बहन को गोली मार दिया हूं, दूसरे समाज के लड़के से की थी शादी

Muneshwar Kumar | Updated: 23 Jun 2019, 02:19:17 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

झूठी शान के लिए इंदौर में नाबालिग भाई ने बहन की गोली मारकर की हत्या, बुलबुल पांच में महीने की थी गर्भवती

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर ( Indore ) जिले में एक ऑनर किलिंग ( honour killing ) का मामला सामने आया है। जहां एक नाबालिग भाई ने घर में घुसकर अपनी गर्भवती बहन ( pregnant women ) को गोली मार ( shot dead ) दी। उसके बाद थाने पहुंच उसने खुद ही अपना जुर्म कबूल कर लिया है। थाने में टीआई केबिन ( Indore Police ) में जाकर बोला कि मैंने बहन को गोली मार ( murder ) दिया है, उसने दूसरे समाज के लड़के से शादी की थी।


दरअसल, इंदौर के बेटमा में प्रेम विवाह से नाराज भाई ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर गर्भवती बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। दो महीने पहले ही परिवार ने उसे पति सहित मारने की धमकी दी थी। घटना के समय पति घर पर नहीं था। बेटमा के रावद गांव में ऑनर किलिंग के इस मामले से सनसनी फैल गई है।

honour killing in Indore

 

रावद में अपने पति के घर रह रही 25 साल की बुलबुल को उसके नाबालिग भाई ने गोली मारकर हत्या कर दी है। शनिवार को दोपहर साढ़े बारह बजे नाबालिग भाई रिश्तेदारों के साथ पहुंच गोली मारी। फिर घर के पीछे से कूदकर रिश्तेदार गब्बर जाट और उसके भाई रवि के साथ भाग निकला। बुलबुल पांच महीने की गर्भवती थी।

 

परिवार के मर्जी के खिलाफ की थी शादी
बुलबुल ने 23 अगस्त 2018 को परिवार के मर्जी के खिलाफ कुलदीप राजावत से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। उसके बाद दोनों गांव लौट आए। कुलदीप सिप्ला कंपनी पीथमपुर में काम करता है। वह घर पर नहीं होने से बच गया। देवर संजय, सास मंजु, दादी सास ग्यारसीबाई के सामने ही बुलबुल को गोली मारी गई। घायल होने के बाद परिवार के लोग उसे बेटमा अस्पताल ले गए।

इसे भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड बोला मेरे लिए तू मर गई, तो गर्लफ्रेंड ने उठाया ये खौफनाक कदम

honour killing in Indore


रास्ते में तोड़ दिया दम
बेटमा अस्पताल से बुलबुल को डॉक्टरों ने एमवाय अस्पताल में रेफर कर दिया, मगर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। शव को एमवाय अस्पताल में ही रखवाया गया। फिर रविवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

 

गांव में तनाव
बुलबुल की हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है। पुलिस ने एहतियात बरतने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है। टीआई डीपीएस चौहान ने कहा कि संजय राजावत की रिपोर्ट पर बुलबुल के छोटे भाई, रवि जाट और गब्बर जाट के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: प्रेमी के ऑफिस के सामने प्रेमिका ने खाई नींद की 67 गोलियां, सामने आई ये अजब कहानी...

 

सुबह ही आई थी घर
बुलबुल के पिता इलाके के रसूखदार है। उसके परिवार में पिता दशरथ सिंह जाट, मां, बहन वर्षा, भाई कार्तिक और एक नाबालिग भाई है। बुलबुल के देवर संजय ने बताया कि दशरथ सिंह और उसके बेटों ने कार्तिक की शादी के बाद बुलबुल और कुलदीप की हत्या की धमकी दी थी। कुलदीप के परिवार को लगा गुस्से में ऐसा कह रहे हैं, इसलिए ध्यान नहीं दिया। बुलबुल पति के साथ पीथमपुर में रहती थी। हर दूसरे शनिवार को छुट्टी पर रावद आते थे। शनिवार को ग्यारह बजे ही दोनों गांव आए थे।

इसे भी पढ़ें: लव के साइड इफेक्ट...बहू ने बेटे को किया दूर, मां ने कर ली आत्महत्या


मैंने बहन को मार दिया
बुलबुल के नाबालिग भाई ने बहन को गोली मारने के बाद थाने पहुंचा। वहां वह टीआई के केबिन में जाकर बोला कि मैं अपनी बहन को मार दिया हूं। उसने परिवार के खिलाफ जाकर दूसरे समाज में शादी कर ली थी। इससे पूरे गांव में बेइज्जती हो रही थी इसीलिए उसे मार डाला। पुलिस ने उसे तत्काल हिरासत में लेकर पिस्टल जब्त कर लिया।

इसे भी पढ़ें: ऑनर किलिंग : प्रेम विवाह से नाराज भाई ने गर्भवती बहन को ससुराल में जाकर मारी गोली, मौत

 

गांव के लोग करते थे छींटाकशी
बुलबुल के भाई ने बताया कि गांव में पहुंचते ही लोग उस पर छींटाकशी शुरू कर देते थे। साथ ही तरह-तरह के ताने मारते थे। इससे गांव में काफी शर्मिंदगी महसूस होती थी। लेकिन दिल दहला देने वाली इस वारदात के बाद कई सवाल उठ रहे हैं कि आखिरी कब तक हमारे समाज जात-पात की दीवार रहेगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned