हेलमेट को चकनाचूर करते हुए IIT छात्र के सिर से निकल गया ट्रक का पहिया, दर्दनाक मौत

हेलमेट को चकनाचूर करते हुए IIT छात्र के सिर से निकल गया ट्रक का पहिया, दर्दनाक मौत

Hussain Ali | Publish: Aug, 15 2019 11:08:27 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- सिमरोल में हिट एंड रन मामला
- ट्रक सवार ने भागने के चक्कर में दूसरे बाइक सवार को भी ठोंका
- दूसरे एक्सीडेंट में घायल युवक का हॉस्पिटल में उपचार जारी
- पुलिस ने १६ किमी पीछा कर ट्रक को पकड़ा

इंदौर. सिमरोल थाना क्षेत्र के खंडवा रोड पर बुधवार सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने पहले बाइक सवार आईआईटी के छात्र को सामने से टक्कर मार कर रौंदा। उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। हेलमेट को चकनाचूर करते हुए पहिया उसके सिर से निकल गया। चालक ने ट्रक लेकर भागने के चक्कर में 20 मिनट बाद एक अन्य बाइक सवार को टक्कर मारकर घायल कर दिया। करीब 16 किमी दूर दो थाने की पुलिस ने ट्रक को घेराबंदी कर रोका और लापरवाह चालक को गिरफ्तार किया।

must read : गाडिय़ों से मवेशियों को लूटने वाली मामा-भांजा गैंग पकड़ाई, आठ लाख का माल बरामद

टीआई राकेश कुमार नैन ने बताया, सुबह करीब 9.45 बजे बाइक सवार आईआईटी छात्र शुभम (25) पिता चंद्रकुमार निवासी अमृत ग्रीन पार्क कॉलोनी सिमरोल को खंडवा की ओर से आ रहे इंदौर पासिंग ट्रक ने लापरवाहीपूर्वक टक्कर मार दी। ड्राइवर साइड के पहिए की चपेट में आने से उसकी मौके पर मौत हो गई। पकड़े जाने के डर से चालक लापरवाहीपूर्वक ट्रक भगाते हुए इंदौर तरफ ले गया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस ने ट्रक का पीछा करना शुरू किया। ट्रक के नहीं मिलने पर टीम ने तेजाजी नगर, इंदौर निवासी थाने के जवान विजेंद्र को फोन पर सूचना दी। सूचना भी प्रसारित की गई। करीब 20 मिनट बाद पता चला की उक्त ट्रक ने चोखी ढाणी के पास बुलेट सवार जिम्मी शुक्ला (25) निवासी नौ मिल को टक्कर मारकर घायल किया है, उसे पैर में फे्रक्चर होने पर निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। इसके बाद जवान विजेंद्र ने तेजाजी नगर पुलिस के साथ मिलकर ट्रक को तेजाजी नगर बायपास के समीप घेराबंदी कर पकड़ा।

must read : झोपड़ी में रहता था शहीद का परिवार, युवाओं ने 11 लाख इकट्ठा कर बना दिया बंगला, आज पत्नी को करेंगे गिफ्ट

हिट एंड रन का केस दर्ज

टीआई ने कहा, यह हिट एंड रन का मामला है। छात्र की मौत मामले में फरियादी राजेश (34) पिता खेमा बामनिया निवासी आईआईटी सिमरोल की शिकायत पर ट्रक चालक मनी (55) पिता किशन सिंह निवासी पिपलियाराव के खिलाफ धारा 304 ए तथा 184 मोटर व्हीकल एक्ट (खतरनाक स्थिति में वाहन दौड़ाने) की धारा में केस दर्ज किया है। वहीं दूसरे मामले में फरियादी रवि पिता प्रेमकुमार यादव निवासी कनाड़ की शिकायत पर आरोपी मनी के खिलाफ धारा 279, 338 के तहत केस दर्ज किया है।

must read : रिटायर्ड DSP की कार से कुचलकर हत्या की कोशिश, गिरने के बाद भी मारता रहा चालक

हेलमेट पहन कॉलेज पढऩे जा रहा था छात्र

टीआई ने बताया, शुभम आईआईटी कैंपस के समीप स्थित अमृत ग्रीन पार्क कॉलोनी में किराए से रहता था। वह पीएचडी प्रथम वर्ष का छात्र था। हेलमेट पहनकर ही बाइक से कॉलेज के लिए निकला था। एक्सीडेंट में सिर पूरी तरह ट्रक के अगले पहिए की चपेट में आने से हेलमेट के भी परखच्चे उड़ गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा। यहां पहुंचे मामा कमलेश द्विवेदी ने बताया, शुभम परिवार का इकलौता बेटा था। उसका परिवार मूलत: शहडोल का है। परिवार में माता-पिता व छोटी बहन है। उसके पिता किसान हैं।

must read : भारत-बांग्लादेश में ‘दहशत’ फैलाने के लिए ट्रेनिंग देता था जमात-उल-मुजाहिदीन का आतंकी, गिरफ्तार

टैक्स बचाने के चक्कर में आते हैं भारी वाहन

सिमरोल पुलिस व स्थानीय लोगों की माने तो जब से खंडवा रोड पर टोल टैक्स बंद हुआ है, यहां भारी वाहनों की आवाजाही बढ़ गई है। चालक टैक्स बचाने के चक्कर में इस रास्ते से इंदौर पहुंचते हैं। एेसे में सिंगल रोड पर दोपहिया वाहन चालकों की मुसीबत बढ़ गई है। भेरू घाट व अन्य स्थानों पर इन भारी वाहनों की वजह से जाम की स्थिति निर्मित होती है। हालांकि पुलिस ने घाट पर खराब होने वाले ट्रक व दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाने की व्यवस्था की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned