पाबंदी के बावजूद पिकनिक मनाने वाटर फॉल जा रहे युवा नाले के तेज बहाव में फंसे, वीडियो में देखें कैसे बची जान

तिंछा फॉल पर जाने की रोक के बावजूद चोरी छुपे पहुंच रहे पर्यटक, जरा सी चूक के कारण नाले के तेज बहाव में जा फंसी युवाओं की कार।

By: Faiz

Published: 20 Sep 2020, 08:11 PM IST

इंदौर/ बारिशों का सीजन है, ऐसे में बड़ी संख्या में सैलानी पर्यटन स्थलों की ओर कूच कर रहे हैं। हालांकि, इन दिनों चल रहे कोरोना संकट के कारण प्रशासन ने एहतियादी कदम उठाते हुए सार्वजनिक स्थलों पर जाने की रोक लगा रखी है। बावजूद इसके बड़ी संख्या में लोग चोरी छुपे पर्यटन स्थलों पर जाने से बाज़ नहीं आ रहे। कहीं न कहीं इसका खामियाजा सार्वजनिक स्थलों पर इकट्ठा होने से लोगों को कोरोना के रूप में भी भुगतना पड़ रहा है। वहीं, इसके अलावा प्रशासन के लिए एक और बड़ी चुनौती इन क्षेत्रों में हो रहे हादसों के रूप में हो रही है। ऐसा ही एक हादसा हालही में इंदौर से सटे तिंछा फॉल पर भी हुआ। यहां युवाओं से भरी एक कार मस्ती-मस्ती में नाले में जा फंसी, देखते ही देखते युवाओं का जान पर भी बन आई।

 

पढ़ें ये खास खबर- एक बार फिर CM हाउस और राजभवन में कोरोना की दस्तक, रविवार को राजधानी में मिले कोरोना के 274 पॉजिटिव


पुलिस से नजरें बचाकर वाटर फाल जा रहे थे युवक-युवती

दरअसल, शनिवार शाम क्षेत्र में हुई बारिश के कारण तिछा फॉल और उसके आसपास के कुंडों में जलजमाव हो गया था। आसपास के नदी-नाले भी तेज बहाव में बह रहे थे। इसके मद्देनजर पुलिस ने स्थानीय लोगों और सैलानियों को यहां आने पर पाबंदी लगा रखी थी। इसके बावजूद यहां बड़ी संख्या में सैलानी पुलिस से नज़रें बचाकर चोरी छिपे झरने पर पहुंच रहे हैं। ऐसे ही कुछ युवक-युवतियां निगरानी में तैनात जवानों से छुपते छुपाते अपनी कार से झरने जा रहे थे। रास्ते में उनकी कार एक नाले में जा फंसी। नाले का बहाव तेज होने के कारण देखते ही देखते कार पानी के अंदर जाने लगी। कुछ दूर तक बहने के बाद कार एक स्थान पर जाकार फंस गई। इस दौरान आसपास मौजीद लोगों ने कड़ी मशक्कत से कार में फंसे युवाओं को बचाने में कामयाब हुए।

 

पढ़ें ये खास खबर- नवरात्रि पर जारी सरकारी गाइडलाइन पर सवाल, मूर्तिकार बोले- कम समय में कैसे सूखेंगी मूर्तियां


ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, कार में कुछ युवक और युवती तिछा फॉल घूमने आए थे। पुलिस की मनाही के बावजूद भी वो लोग कच्चे रास्ते की ओर से फाल की ओर जा रहे थे। इसी बीच उनकी कार नाले के पानी में फंस गई। पानी की तेज धार में फंसे कार सवारों को देख आसपास मौजूद ग्रामीणों ने जान का जोखिम लेते हुए तेज धार के बीच फंसी कार के गेट खुलवाकर कार में मौजूद लोगों को बाहर निकाला। घटना का एक वीडियो भी सामने आया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पुलिस ने हिदायत देकर छोड़ा

घटना की जानकारी देते हुए कम्पेल चौकी प्रभारी विश्वजीत सिंह तोमर ने बताते हुए कहा कि, शनिवार को एक वाहन तिछा फॉल के समीप पानी में फंस गया था, जिसमें मौजूद सवारों को ग्रामीणों ने सूझ-बूझ से बचा लिया। कार में चार युवक-युवती सवार थे, जो इंदौर के रहने वाले हैं। पुलिस ने सभी को हिदायत देकर इंदौर रवाना कर दिया है। तोमर के मुताबिक, ग्रामीणों की हिम्मत और सूझबूझ से ही युवाओं की जान बच सकी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned