scriptइंटरपोल करेगा पाकिस्तान के फोन नंबरों की जांच | Interpol will investigate Pakistan phone numbers | Patrika News
इंदौर

इंटरपोल करेगा पाकिस्तान के फोन नंबरों की जांच

इंदौर की फिजा बिगाड़ने की साजिश का मामला,आरोपी अल्तमश के मोबाइल से मिले हैं सात पाकिस्तानी नंबर, आवाज के नमूने लिए।

इंदौरSep 04, 2021 / 08:47 am

Hitendra Sharma

interpol_warns_on_terrorists.jpg

इंदौर. शहर की फिजा बिगाड़ने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी अल्तमश के मोबाइल में मिले सात पाकिस्तानी नंबरों की पड़ताल में इंटरपोल (इंटरनेशनल .क्रिमिनल पुलिस ऑर्गेनाइजेशन) की मदद ली जाएगी। सीआइडी के जरिए इंटरपोल तक सूचना पहुंचाकर मोबाइल धारकों के नाम-पते मांगे गए हैं।

पता चला है कि दिल्‍ली के चर्चित मौलाना साद के वीडियो भी आरोपी प्रसारित करता था। खजराना पुलिस अल्तमश से पूछताछ कर रही है। उसके मोबाइल में निगरानी नाम का ग्रुप मिला है, जिससे जुड़े लोगों की छानबीन की गई। इस ग्रुप में सात पाकिस्तानी नंबर मिले हैं, जिनके जरिए लगातार बातचीत होती थी। वीडियो का आदानं-प्रदान हो रहा था। क्राइम ब्रांच एएसपी गुरुप्रसाद पांराशर के मुताबिक, आशंका है कि जिन लोगों से अल्तमश संपर्क में था, वह पाकिस्तान के चर्चित चेहरे हैं।

Must See: पाकिस्तान से चल रही थी इंदौर में फिजा बिगाड़ने की साजिश

कई बिंदुओं पर जांच
एएसपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। आरोपियों द्वारा ग्रुप पर वीडियो मैसेज भी चलाए जा रहे थे। इसकी जांच के लिए आवाज के नमूने लिए हैं, जिन्हें लैब भेजकर मिलान कराया जा रहा है। आरोपी अल्तमश के मोबाइल से मिले हैं सात पाकिस्तानी नंबर, आरोपी दिल्‍ली के मौलाना साद के वीडियो के वीडियो भी करते थे प्रसारित करते थे।

Must See: साइबर अलर्ट: वाट्सएप पर डेटा लीक होने की आशंका

युवाओं को भड़काने बनाया ट्रेनिंग मॉडल
अल्तमश और जावेद अन्य युवाओं को गलत रास्ते पर ला रहे थे। इसके लिए वे उन्हें अलग जगह बुलाकर ट्रेनिंग भी दे रहे थे। देश-विदेश के वीडियो दिखाकर उन्हें आक्रोशित कर रहे थे। उन्होंने कई वीडियो-ऑडियो संदेश प्रसारित किए थे, जिसके जरिए तनाव यढ़ाकर कई जगह तनाव व उपद्रव की स्थिति निर्मित करने की साजिए रची गई। मनोदशा समझने के बाद पुलिस अब ब्रेन वॉश कर रही है ताकि वे अन्य युवाओं को गलत रास्ते पर न लाएं।

Must See: जेईई मेंसः 15 लाख रुपए लेकर एनआईटी में दाखिले के खेल का भंडाफोड

 

anti-national_conspiracy.png

चूड़ीवाले से मारपीट के बाद किया था घेराव
आरोपियों के चूडीवाले से मारपीट के बाद कोतवाली थाने के घेराव में शामिल होने की बात भी सामने आई है। अल्तमश के घेराव से जुड़ी संस्थाओं एसडीपीआई व पीएफआई से जुड़े होने की भी आशंका है। एसपी के मुताबिक, जावेद ने दिनी प्रोडक्शन के नाम से यू ट्यूब चैनेल बना रखा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83xq3z

Hindi News/ Indore / इंटरपोल करेगा पाकिस्तान के फोन नंबरों की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो