scriptmask thieves gang create terror in indore they are not afraid even of CCTV cameras become challenge for police | यहां मास्क वाला चोर गिरोह मचा रहा आतंक, CCTV कैमरों का भी इन्हें खौफ नहीं, पुलिस के लिए बने चुनौती | Patrika News

यहां मास्क वाला चोर गिरोह मचा रहा आतंक, CCTV कैमरों का भी इन्हें खौफ नहीं, पुलिस के लिए बने चुनौती

locationइंदौरPublished: Feb 05, 2024 03:56:49 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

परदेशीपुरा थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले कुलकर्णी नगर समेत आसपास की कई कॉलोनियों में आधा दर्जन के करीब चोर, चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

news
यहां मास्क वाला चोर गिरोह मचा रहा आतंक, CCTV कैमरों का भी इन्हें खौफ नहीं, पुलिस के लिए बने चुनौती

मध्य प्रदेश की आर्थिक शहर इंदौर में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते पुलिस के रात्रि ग्रश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं। लेकिन परदेशीपुरा थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले कुलकर्णी नगर समेत आसपास की कई कॉलोनियों में आधा दर्जन के करीब चोर, चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इसके बाद भी पुलिस चोर को नहीं पकड़ पा रही हैं।

शहर के परदेशीपुरा इलाके में मास्क वाली चोर गैंग ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। साथ ही इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि पिछले 15 से 20 दिनों से लगभग हर रोज शहर के कुलकर्णी नगर समेत आसपास की कई कॉलोनियों में मास्क वाले चोरों की गैंग आतंक मचा रही है। घर के बाहर खड़े दो पहिया वाहन से लेकर सूने मकानों तक में ये चोर बड़े शातिराना ढंग से वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। आलम ये है कि वारदातों को अंजाम देते हुए रहवासियों ने करीब 8 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दिए गए हैं। बावजूद इसके पुलिस उन चोरों को दबोचने में असफल है।

यह भी पढ़ें- अचानक बदला मौसम, तेज बारिश, आंधी, ओले के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी, जानें बड़ा अपडेट


ये मामले सामने आए

- केस नंबर-1

पिछले महीने की 27 तारीख को चोर ई-रिक्शा की चोरी करने के लिए बैरवा समाज के अखाड़े के नजदीक घर के बाहर पहुंचे। जहां मौके पर उन्हें एक महिला दिख गई, जिसके चलते वो तुरंत मौके से फरार हो गए और ई-रिक्शा चोरी नहीं हो सकी। लेकिन उनकी यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।


- केस नंबर-2

वहीं दूसरी वारदात चोरों द्वारा जसवाल के घर के बाहर खड़ी ई-रिक्शा चुरा ले गए। सीसीटीवी के आधार पर इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन पुलिस चोरों को पकड़ने में असफल रही।


- केस नंबर-3

इसी के साथ बीमारी को लेकर इलाज करने के लिए बाहर गए गोठवाला परिवार के घर में भी चोरों ने बड़े शातिराना अंदाज में वारदात को अंजाम दिया। यहां से चोर नगदी के साथ साथ हजारों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गए।


डर के साए में जी रहे स्थानीय

इन सभी वारदातों में खास बात ये है कि चेहरे पर एक मास्क लगा लेने के बाद ये चोर गैंग इतनी बेखौफ है कि इन्हें सीसीटीवी फुटेज में कैद हो जाने का भी कोई खौफ नहीं है। वहीं दूसरी तरफ पुलिसिया कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या सिर्फ एक मास्क लगा लेने से कोई चोर इतना आजाद हो सकता है कि पुलिस के हाथ उसके गिरेबान तक जा ही नही पा रहे। हालांकि, पुलिस मुखबिर तंत्र के साथ जानकारी जुटाने का दावा कर रही है। इस सब के बीच शहर की एक बड़ी आबादी डर के साए में जीने को मजबूर है।

ट्रेंडिंग वीडियो