सबसे खतरनाक टूरिस्ट प्लेस, कोरोना संक्रमित होकर लौट रहे लोग

industrialist family के आधा दर्जन सदस्य संक्रमित, संपर्क में आए सैंकड़ों लोग भी संकट में, सफर में भी सावधानी बरतने की जरूरत

By: deepak deewan

Published: 13 Sep 2021, 05:25 PM IST

इंदौर. डाक्टर्स, प्रशासन और सरकार बार—बार कह रही है कि कोरोना संक्रमण अभी थमा नहीं है पर लोग मान नहीं रहे हैं. दूसरी लहर की भीषण तबाही देखने के बावजूद लोग लापरवाही पर उतर आए हैं. मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तो लोग भूल ही चुके हैं, घर में रहना या अनावश्यक बाहर नहीं घूमने जैसे बातें भी अब लोगों को याद नहीं रहीं. ये सभी बातें कभी भी भारी पड़ सकती हैं.

खासतौर पर बाहर घूमने जाना तो मानो संक्रमण को दावत देने जैसा हो गया है. देश के कई राज्यों में संक्रमण की दर बहुत तेज है और कुछ राज्यों में तो तीसरी लहर के आने की आहट सी सुनाई दे रही है. ऐसे में टूरिस्ट प्लेसेस पर जाना बहुत खतरनाक है और ये जानलेवा साबित हो सकता है. टूरिस्ट प्लेसेस से लौटकर आनेवाले लोग अपने साथ कोरोना वायरस भी लेकर आ रहे हैं.

coronavaies.jpg

इंदौर शहर और आसपास के क्षेत्र में इस तथ्य की कई बार पुष्टि भी हो चुकी है. कुछ दिनों पूर्व ही विदर्भ और खासतौर पर नागपुर से लौटे लोग संक्रमित पाए गए थे. अब आंध्रप्रदेश-तेलंगाना घूमने गया शहर का एक उद्योगपति परिवार संक्रमण लेकर लौटा है. इस परिवार के आधा दर्जन सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमित परिवार ने स्वयं के साथ अन्य सैंकड़ों लोगों को भी संकट में डाल दिया है.

कोरोना का नया खतरा, दूसरे वेरियंट के सैंकड़ों मामले बढ़े

इंदौर के न्यू पलासिया में रहनेवाली यह industrialist family पिछले दिनों तिरुपति बालाजी और हैदराबाद गई थी। जब 6 सितम्बर को ये लोग लौटे तो कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने लगे. टेस्ट कराया तो सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। संक्रमितों में से चार मरीजों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दो सदस्य कोविड केयर सेंटर भेजे गए हैं।

कोरोना का नया हाटस्पाट, मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

संक्रमितों में पति-पत्नी, उनके बुजुर्ग माता-पिता के साथ दो नौकर भी शामिल हैं। परिवार के संक्रमित हो जाने के बाद इनके अन्य नौकरों और नजदीकियों की परेशानी भी बढ़ गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनसे संबंधित करीब 200 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इस परिवार की फैक्टरी में ही पौने दो सौ से ज्यादा लोग कार्यरत हैं. इन सभी वर्कर्स के सैंपल भी लिए जा सकते हैं।

Corona virus
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned