एक अगस्त से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, ये है कॉलेजों में आनलाइन प्रवेश का पूरा शेड्यूल

1 सितंबर से प्रारंभ होगा नया सत्र, यूजी कोर्सेस के लिए 1 अगस्त से 12 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होगा जबकि पीजी के लिए 1 अगस्त से 7 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होगा।

By: deepak deewan

Published: 16 Jul 2021, 07:43 AM IST

इंदौर. कोरोना संक्रमण का कहर कम होने के बाद अनलाक के दौर में आनलाइन कॉलेज की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। इसके अंतर्गत उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कालेज में प्रवेश प्रक्रिया के साथ पूरा शेड्यूल और गाइडलाइन जारी कर दी है।

कबूतर का दर्द देखकर तड़प उठा लखन, Video में देखें कैसे खुद खतरा उठाकर बचाई उसकी जान

विभाग द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 1 सितंबर से कालेज में नए सत्र प्रारंभ होंगे। इसके लिए विभिन्न कोर्सेस में आनलाइन प्रवेश दिए जाएंगे जिसकी प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू हो जाएगी। यूजी कोर्सेस के लिए 1 अगस्त से 12 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होगा जबकि पीजी के लिए 1 अगस्त से 7 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होगा।

पीताम्बरा पीठ पर पूजा—अर्चना करने आए मंत्री तुलसी सिलावट ने माता बगुलामुखी से की ये विशेष कामना

यूजी कोर्सेस के लिए 2 अगस्त से 14 अगस्त तक दस्तावेज सत्यापन होगा, 20 अगस्त को पहली प्रवेश सूची जारी होगी, स्टूडेंट्स को 25 अगस्त तक फीस जमा करनी होगी। दूसरे चरण के लिए 25 अगस्त से 3 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन होंगे।

मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा— जिनके घर शीशे के हों वो दूसरों पर पत्थर न फेंके

इसी प्रकार पीजी कोर्सेस के लिए 2 से 9 अगस्त तक दस्तावेजों का सत्यापन होगा, 14 अगस्त को पहली प्रवेश सूची जारी होगी. 19 अगस्त तक फीस जमा करनी होगी. पीजी में दूसरे चरण के लिए 22 अगस्त से 28 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होंगे।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned