scriptMP Election 2023 result preparations complete in indore collector Dr. Ilaiyaraaj T inspection | MP Election 2023: टेबल बढ़ाना चाहते थे राजन, कलेक्टर बोले-जगह कम | Patrika News

MP Election 2023: टेबल बढ़ाना चाहते थे राजन, कलेक्टर बोले-जगह कम

locationइंदौरPublished: Nov 25, 2023 07:40:45 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

नेहरू स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी...

mp_election_result_preparation_complete.jpg

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन मतगणना स्थल का निरीक्षण करने इंदौर पहुंचे। उन्होंने टेबल बढ़ाने की मंशा जाहिर की ताकि मतगणना जल्दी हो जाए। इस पर कलेक्टर ने जगह की समस्या बताई, जिस पर राजन भी सहमत हुए।

नेहरू स्टेडियम पहुंचे राजन के साथ संभागायुक्त मालसिंह भयडि़या, कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी, एडीएम सपना एम. लोवंशी, उप निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंह रघुवंशी आदि थे। राजन ने मतगणना की तैयारियों और स्ट्राॅन्ग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। राजन ने 14 टेबलों से समय का अंदाजा लगाया कि राऊ और इंदौर-5 की गणना में शाम हो जाएगी। उन्होंने टेबलें बढ़ाने को कहा, ताकि राउंड जल्दी पूरे हो जाएं। इस पर कलेक्टर ने कहा कि हमने इस पर विचार किया था, लेकिन टेबल बढ़ाने की जगह नहीं है। राजन ने डाक मतपत्रों की गणना, मतगणना टेबलों, अमले की संख्या, सुरक्षा-व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और तैयारियों पर संतोष जताया।

प्रत्याशी प्रतिनिधि थे खुश

स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर निगरानी कर रहे प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों से भी राजन ने चर्चा की। प्रतिनिधि व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए। कलेक्टर ने बताया कि मतगणना 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती के साथ शुरू होगी। सुबह 8.30 बजे से ईवीएम में दर्ज मतों की गणना शुरू होगी। इसमें लगभग 800 अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। 516 शासकीय सेवक ईवीएम के मत व 180 शासकीय सेवक पोस्टल बैलेट की गिनती करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो