scriptइतने दिन कम दाम पर मिलेगा जरूरत का सामान, महंगाई के दौर में बाजारों में दिया जा रहा भारी डिस्काउंट | necessary goods will available at low price for 3 days indore markets | Patrika News
इंदौर

इतने दिन कम दाम पर मिलेगा जरूरत का सामान, महंगाई के दौर में बाजारों में दिया जा रहा भारी डिस्काउंट

शहर के सभी बाजारों में आगामी 3 दिनों तक बाजार में मिलने वाले हर सामान पर 10 से 15 फीसदी की कमी की गई है। फिर भले ही वो सोना-चांदी हो या इलेक्ट्रॉनिक आइटम या फिर कपड़े और बर्तन।

इंदौरMay 29, 2022 / 03:16 pm

Faiz

News

इतने दिन कम दाम पर मिलेगा जरूरत का सामान, महंगाई के दौर में बाजारों में दिया जा रहा भारी डिस्काउंट

इंदौर. एक तरफ तो मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं। इसी बीच उन लोगों के लिए राहत की जानकारी सामने आई है, जो प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर से अपनी जरूरतों का सामान खरीदते हैं। आपको बता दें कि, शहर के सभी बाजारों में आगामी 3 दिनों तक बाजार में मिलने वाले हर सामान पर 10 से 15 फीसदी की कमी की गई है। फिर भले ही वो सोना-चांदी हो या इलेक्ट्रॉनिक आइटम या फिर कपड़े और बर्तन। आपको बता दें कि, इंदौर के गौरव दिवस के मौके पर शहर की विभिन्न व्यापारी एसोसिएशन की तरफ से अपने ग्राहकों को हर सामान पर डिस्काउंट देने का ऐलान किया है।

महंगाई के इस दौर में इंदौर व्यापारी संघ की और से गौरव दिवस के उपलक्ष्य में अपने ग्राहकों को लाभ देने और आकर्षित करने के लिए शहर के कई पुराने बाजार धनतेरस-दीपावली की तर्ज पर सजाए गए हैं। ये डिस्काउंट उस हर ग्राहक को अगले तीन दिन तक दिया जाएगा, जो बाजारों से सामान खरीदेगा, फिर भले ही वो शहर का रहने वाला हो यानहीं। हालांकि, तीन दिन में से पहला दिन रविवार होने की वजह से शहर की अधिकतर दुकानें बंद रहेंगी। लेकिन सोमवार और मंगलवार को ग्राहक शहर के हर बाजार से किसी भी सामान पर डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

इंदौर में रविवार, सोमवार और मंगलवार को सराफा बाजार में सोने-चांदी के मौजूदा भाव से 10 फीसदी की छूट मिलेगी। शीतलामाता बाजार में साड़ियों पर 10 से 15 फीसदी का डिसेकाउंट दिया जा रहा है। इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम पर भी ग्राहकों को 10 फीसदी छूट का लाभ मिलेगा। वहीं, टाइल्स पर भी ग्राहकों को इतना ही डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही बोहरा बाजार में कॉक्ररी, बेग, हार्डवेयर आदि में भी 10 पीसदी तक की छूट देने का फैसला किया गया है।

बोहरा बाजार व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष खुजेमा बादशाह ने बताया कि इंदौर गौरव दिवस के लिए बाजार को सजाया गया है। आगामी दो दिन यहां ग्राहकों को छूट दी जाएगी। ये छूट सामान्य छूट के अलावा दी जाएगी। बर्तन बाजार एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेंद्र मेहता ने बताया कि बर्तन बाजार में सभी व्यापारियों को अपनी-अपनी दुकानें सजाने के लिए कहा गया है। साथ ही यहां आने वाले ग्राहकों को डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- नारियल जैसा दिखता है ये फल, जमीन पर फैंको तो होता है जोरदार ब्लास्ट, विशेषज्ञ भी हैरान


बाजारों को सजाया जा रहा

इंदौर में शनिवार शाम से ही बाजारों को सजाने का काम शुरू हो गया है। सराफा व्यापारी निर्मल वर्मा ने बताया कि इंदौर का सराफा बाजार, बर्तन बाजार, महारानी रोड, सीतला माता बाजार, मरोठिया बाजार, बोहरा बाजार सहित अन्य मार्केट को सजाया जा रहा है। सराफा बाजार को राजस्थानी (रजवाड़ी) रूप में सजाया जा रहा है। इसके साथ ही यहां सेल्फी पाइंट भी तैयार किया जा रहा है। शीतला माता बाजार को तीन दिनों तक अलग-अलग साड़ियों और रंगों से सजाया जाएगा। बोहरा बाजार में लाइटिंग की गई है। कई बाजारों में भगवा ध्वजा लगाई जाएगी।


सराफा कारोबार फेमस

अगर आप भी अपनी जरूरत का कोई सामान खरीदने जा रहे हैं तो खरीदारी के लिए इंदौर के बाजार आपकी जेब के लिए फायदेमंद साबित होंगे। यहां खासतौर पर सोना-चांदी का काफी व्यापार होता है। कई लोग बाहर से आकर यहां खरीदारी करते हैं। इंदौर का सबसे पुराना बाजार सराफा बाजार है। यहां छोटा सराफा और बड़ा सराफा भी है। इस बाजार को भी सजाया जा रहा है। बोहरा बाजार में भी आकर्षक लाइटिंग की गई है। सीतला माता बाजार को भी अलग-अलग रंग की साड़ियों से सजाया जा रहा है, जहां से आप अच्चे खासे डिस्काउंट पर खरीदारी कर सकते हैं।


ग्राहकों की खातिरदारी का भी खास इंतजाम

इंदौर चांदी-सोना जवाहरात व्यापारी एसोसिएशन के प्रचार मंत्री अजय लाहोटी ने बताया कि सराफा बाजार को खासतौर पर सजाया जा रहा है। साथ ही यहां आने वाले ग्राहकों को लेबर चार्जेस पर 10% की छूट दी जाएगी। इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपी नेमा ने इंदौर के नमकीन व्यापारियों से भी आग्रह किया है वे अपने यहां आने वाले ग्राहकों का स्वागत शरबत, छाछ, केरी का पना, रसना या मिठाई के साथ करें।

 

ये 5 चीजें आपके पाचन तंत्र तो बनाएंगी मजबूत, वीडियो में जानें

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8avem6

Home / Indore / इतने दिन कम दाम पर मिलेगा जरूरत का सामान, महंगाई के दौर में बाजारों में दिया जा रहा भारी डिस्काउंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो