script

100 फीट कार को घसीटते हुए ले गया तेज रफ्तार ट्रक, दो दोस्तों की मौके पर मौत, कटर से काटकर निकालने पड़े शव

locationखंडवाPublished: May 29, 2022 01:49:40 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

ट्रक की रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, टक्कर के बाद ट्रक कार को घसीटते हुए ट्क्कर के स्थान से करीब 100 फीट दूर तक ले गया।

News

100 फीट कार को घसीटते हुए ले गया तेज रफ्तार ट्रक, दो दोस्तों की मौके पर मौत, कटर से काटकर निकालने पड़े शव

खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के पंधाना रोड पर स्थित पांजरिया गांव के पास शनिवार देर रात तेज रफ्तार ट्रक और कार के बीच भीषण सड़क हादसा हो गया। ट्रक की रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, टक्कर के बाद ट्रक कार को घसीटते हुए ट्क्कर के स्थान से करीब 100 फीट दूर तक ले गया। यहां भी रोड से नीचे गड्ढे में उतरने की वजह से दोनों वाहन पलट गए। ट्रक कार के अगले हिस्से पर चढ़ गया था, जिससे कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया। कार में तीन दोस्त सवार थे, जिनमें से दो की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल, नाजुक हालत में तीसरे य़ुवक का अस्पताल में उपचार चल रहा है।


घटना की जानकारी देते हुए सीएसपी पूनमचंद्र यादव ने बताया कि, टैगोर कॉलोनी में रहने वाले मोंटी उर्फ शशांक अवस्थी दोस्त राहुल गोस्वामी और प्रियांशु पटेल के साथ कार से खंडवा से पंधाना जा रहे थे। बीच में रात करीब 11.30 बजे ये तीनों अपनी कार से पांजरिया गांव के पास पहुंचे तो सामने से केले से भरा एक तेज रफ्तार ट्रक बुरहानपुर से आजमगढ़ की ओर जा रहा था, जिसने कार को जोरदार टक्कर मारी है। ट्रक की चपेट में आकर कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया।

ट्रक कार के अगले हिस्से पर चढ़ गया था, जिसके तलते ये हिस्सा ड्राइवर सीट तक पिचक गया है। ट्रक की रफ्तार इतनी तेज थी कि, ब्रेक लगाते लगाते वो कार को घसीटते हुए 100 फीट तक ले गया। यहां दोनों वाहन सड़क से नीचे एक गड्ढ़े में उतरकर पलट गए। कार का अगला भाग ट्रक के नीचे दबा हुआ था, जिसके नीचे कार सवार और अगली सीट पर बेठा युवक भी था, जिनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी, जबकि पिछली सीट पर बैठे एक अन्य युवक को भी भिड़ंत के कारण गंभीर चोटें आई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ट्रक चालक और कंडक्टर को हिरासत में ले लिया है।

 

यह भी पढ़ें- नारियल जैसा दिखता है ये फल, जमीन पर फैंको तो होता है जोरदार ब्लास्ट, विशेषज्ञ भी हैरान


कार सवारों को बार निकालने में एक घंटे करनी पड़ी मशक्कत

News

पुलिस के अनुसार, कार मोंटी नामक युवक चला रहा था। राहुल और प्रियांशु को तो किसी तरह बाहर निकाल विया गया था, जिन्हें तुरंत ही पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन मोंटी की तरफ ट्रक का अगला हिस्सा चढ़ा हुआ था, जिसे निकालने में करीब एक एक घंटे का समय लग गया। शुरुआत में पुलिस द्वारा शव को निकालने के तमाम जतन किये जाने के बावजूद सफलता हासिल नहीं हो सकी। इसके बाद क्रेन की मदद से पहले ट्रक को हटाया गया, फिर कटर की मदद से कार का अगला हिस्सा काटकर मोंटी के शव को बाहर निकाला जा सका। वहीं, दूसरी तरफ अस्पताल पहुंचाए गए दो अन्य युवकों में से राहुल को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि प्रियांशु को नाजुक हालत में इंदौर रैफर किया गया है।

 

बेटे का उपवास था भूखा ही चला गया

घटना की जानकारी लगते ही मृतकों के परिजन का बुरा हाल है, जबकि प्रियांशु के परिवार के लोग उसकी जिंदगी बचाने की जद्दोजहद में एक शहर से दूसरे शहर भटक रहे हैं। वहीं, हादसे में जान गवाने वाले राहुल के परिजन बेटे की मौत की खबर सुनकर बदहवास हैं। परिजन का कहना है कि, ये तीनों दोस्त रात 9 बजे के बाद घर से निकले थे। राहुल के पिता ने बताया कि, राहुल का उपवास था। वो भूखा ही इस दुनिया से चला गया।

 

यह भी पढ़ें- स्विमिंग पूल में डूबकर 9 साल के बच्चे की मौत, कमाल है- किसी लाइफगार्ड को भनक तक नहीं लगी


इतने पक्के दोस्त थे कि, खाई थी साथ जीने-मरने की कसम

ये तीनों इतने पक्के दोस्त थे कि, वो अपने जीवन में साथ जीने-मरने की कसम खाया करते थे। वो अकसर अपने कामों से जब भी फुर्सत हुआ करते तो एक साथ ही रहा करते थे। और अब एक साथ ही हादसे का शिकार होकर दो दोस्त इस दुनिया से चले गए, जबकि एक अब भी जीने के लिए संघर्ष कर रहा है। बता दें कि, हादसे में जान गंवाने वाला राहुल शहर की एक ज्वेलर्स शॉप पर एकाउंटेंट था। जबकि, प्रियांशु मेडिकल शॉप पर काम करता था। वहीं, मोंटी ने कुछ महीनों पहले ही कार खरीदी थी।

 

ये 5 चीजें आपके पाचन तंत्र तो बनाएंगी मजबूत, वीडियो में जानें

ट्रेंडिंग वीडियो