script

IMA Conclave 2020 : हैरान रह गए लोग, जब प्रजेंटेशन के दौरान स्क्रीन पर खुला मॉडल का न्यूड फोटो

locationइंदौरPublished: Jan 18, 2020 03:28:13 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

एक्टर और निर्देशक भारत दाभोलकर के लेक्चर और प्रेजेंटेशन के दौरान ऐसा वाक्या हुआ जिससे लोग असहज हो गए, प्रजेंटेशन के दौरान स्क्रीन पर मॉडल का न्यूड फोटो दिखाया गया।

IMA Conclave 2020

IMA Conclave 2020 : हैरान रह गए लोग, जब प्रजेंटेशन के दौरान स्क्रीन पर खुला मॉडल का न्यूड फोटो

इंदौर/ मध्य प्रदेश के इंदोर शहर में हो रहे इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन (IMA) कॉनक्लेव 28वें आयोजन में लंच से पहले एक्सपर्ट्स द्वारा कई उदाहरणों के तहत आर्थिक मंदी के इस दौर में बाजार को विकसित करने के अलग अलग उदाहरण दिये गएस लेकिन लंच के बाद शुरु हुए सत्र एड गुरु, एक्टर और निर्देशक भारत दाभोलकर के लेक्चर और प्रेजेंटेशन के दौरान एक ऐसा वाक्या हुए जिसने प्रेजेंटेशन में शामिल सभी लोगों को हैरान कर दिया। दाभोलकर अपने व्याख्यान के दौरान विज्ञापन और मनोरंजन उद्योग पर बात कर रहे थे। इस दौरान उदाहरण देने के लिए मंच पर लगी सक्रीन पर निर्वस्त्र मॉडल का फोटो दिखाया गया, जिसे देखकर सत्र में मौजूद लोग कुछ समय के लिए असहज हो गए।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्या आपने कभी की है ऑनलाइन शापिंग? आपके खाते पर है हेकर्स की नजर


पेरिस के चर्चित होडिंग का दिया उदाहरण

दाभोलकर अपनी प्रेजेंटेशन में कम्युनिकेशन पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने उपभोक्ता का ध्यान खींचने के लिए हो रहे नए प्रयोगों की बात की। उदाहरण के तौर पर उन्होंने पेरिस के एक होर्डिंग की स्लाइड प्रदर्शित की। जिसके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि, आमतौर पर किसी व्यस्त सड़क पर लगे होर्डिंग पर वहां से गुजरते समय लोग ध्यान नहीं देंगे। पेरिस में एक विज्ञापन होर्डिंग ने ऐसी ही व्यस्त सड़क पर बिकनी पहनी मॉडल की तस्वीर वाले होर्डिंग के साथ लिखा था कि, आने वाली फलां तारीख को मैं अपने अधोवस्त्र उतार दूंगी। इस तरह के प्रचार की शहर में बड़े पैमाने पर चर्चा हुई। लोगों की भारी भीड़ तय तारीख को उस सड़क के सामने से होर्डिंग को देखने के लिए गुजरे।

 

पढ़ें ये खास खबर- दुष्कर्म के मामलों में फिर अव्वल रहा मध्य प्रदेश, 6 साल से कम उम्र की मासूमों को भी नहीं बख्शा


‘ऐसा इश्तेहार भात में संभव नहीं’

दाभोलकर द्वारा पहले होर्डिंग की उस तस्वीर को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया, जिसमें मॉडल आधे वस्त्रों (बिकनी) में थी। इसके तुरंत बाद तय तारीख पर दिखाई जाने वाली निर्वस्त्र मॉडल की तस्वीर वाला होर्डिंग भी दाभोलकर द्वारा स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया, जिसके डिस्प्ले होने के बाद बड़ी तादात में हॉल में मौजूद छात्राएं और महिला श्रोताओं समेत अन्य भी असहज हो गए। हालांकि, दाभोलकर ने कहा कि, इस तरह से किसी भी चीज का इश्तेहार पेरिस में दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा हमारे देश में नहीं हो सकता। उन्होंने आगे सफाई देते हुए कहा कि, मैं कभी भी कोई उत्पाद बेचने के लिए अपने विज्ञापनों में महिलाओं के शरीर का उपयोग नहीं करता।

 

पढ़ें ये खास खबर- राष्ट्रीयता और नागरिकता में हैं कई खास अंतर, अकसर लोग इसे मानते हैं समान


IMA ने दी सफाई

आपको बता दें कि, सुबह से शुरु हई कॉनक्लेव के पहले सत्र में इसी मंच से महिला उद्यमी और समाजसेवी अनु आगा को सम्मानित किया गया था। इधर, मामले पर चर्चा होते देख आईएमए ने भी सफाई देते हुए कहा कि, आमंत्रिक स्पीकर द्वरा तस्वीर के माध्यम से महज विज्ञापन के तरीके को समझाने की कोशिश की थी। हालांकि, उनका महिलाओं के प्रति इस प्रकार का नजरिया नहीं है। ये सिर्फ एक उदाहरण मात्र था।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्या होता है GOOD TOUCH और BAD TOUCH, पैरेंट्रस को जानना चाहिए ये जरुरी बातें


इन बिंदुओं पर आधारित है कॉनक्लेव

इंदौर में शुरु हुए दो दिवसीय 28वें इंटरनेशनल मैनेजमेंट कॉनक्लेव कि शुरुआत शनिवार 18 जनवरी से हुई, जिसका समापन 19 जनवरी रविवार को होगा। खेल प्रशाल में हो रहे मैनेजमेंट के इस महाकुम्भ में इस बार “इंडिया 4.0 रीथिंक, रीडिज़ाइन, रीबिल्ड’ पर एक्सपर्ट्स पर प्रेजेंटेशन हो रहे हैं। फार्मा, फिल्म एंड मीडिया, इकोनॉमी, इंजीनियरिंग इंडस्ट्री, रियल एस्टेट, फायनेंस, बैंकिंग, टेलीकॉम, एन्वॉयर्नमेंट, स्पिरिचुअल, एकेडमिक्स, मार्केटिंग और स्टार्टअप से जुड़े दिग्गज इस थीम पर बात कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो