scriptओमिक्रॉन इफेक्ट : तेजी से घट रही यात्रियों की संख्या, एयरलाइंस ने घटाया किराया | number of passengers decreasing rapidly airlines reduce fare | Patrika News

ओमिक्रॉन इफेक्ट : तेजी से घट रही यात्रियों की संख्या, एयरलाइंस ने घटाया किराया

locationइंदौरPublished: Jan 12, 2022 04:41:33 pm

Submitted by:

Faiz

बढ़ते संक्रमण का प्रभाव से लगातार आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या घट रही है। वहीं, एयरलाइंस कंपनियों ने भी किराए में कमी कर दी है।

News

ओमिक्रॉन इफेक्ट : तेजी से घट रही यात्रियों की संख्या, एयरलाइंस ने घटाया किराया

इंदौर. मध्य प्रदेश में ओमिक्रॉन के साथ साथ कोरोना संक्रमण की रफ्तार में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज होने लगी है। ताजा आंकड़ों पर गौर करें तो प्रदेश के करीब 75 फीसदी संक्रमण के केस सिर्फ इंदौर में ही सामने आ रहे हैं। बढ़ते संक्रमण का प्रभाव डोमेस्टिक और इंटरनेशनल दोनों फ्लाइटों पर भी पड़ गया है। लगातार आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या घट रही है। वहीं, एयरलाइंस कंपनियों ने भी किराए में कमी कर दी है।

आलम ये है कि, इन दिनों फ्लाइट में बुकिंग 50 फीसदी तक आ गई है। सबसे ज्यादा असर इंदौर-दुबई फ्लाइट पर पड़ा है।दुबई फ्लाइट में फिलहाल बुकिंग 50 फीसदी तक आ गई है। आमतौर पर फ्लाइट में 90 से 95 फीसदी तक बुकिंग होती है। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्रसिंह जादौन का कहना है कि, बुकिंग कम होने से किराया भी कम हो गया है।

 

यह भी पढ़ें- जांच के बिना ही बुजुर्ग महिला को बता दिया कोरोना पॉजिटिव, घर के बाहर बैरिकेड्स-पोस्टर लगाए


अब लग रहा इतना किराया

जादौन के अनुसार, पहले जहां 60 हजार रुपए तक एक ओर का किराया था, अब आने-जाने का किराया जनवरी में 26 हजार रुपए तक है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर यात्री संख्या पर सबसे ज्यादा पड़ा है। इंदौर से दिसंबर में जहां रोजाना सात हजार लोगों की आवाजाही होती थी, तो वहीं अब ये संख्या घटकर करीब 5 हजार तक आ पहुंची है। मौजूदा स्थिति तो ये है कि, कई फ्लाइट्स निरस्त भी हो रही हैं। बढ़ते संक्रमण के चलते लोग विदेश यात्रा करने से बच रहे हैं।

 

कार से ठेला टच होने पर इतनी नाराज हुई महिला, सड़क पर फेंकने लगी ठेले के फल, Video Viral

https://www.dailymotion.com/embed/video/x870mzr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो