'रामायण यात्रा' विशेष ट्रेन कराएगी देश के धार्मिक स्थलों के दर्शन, 5 रातें 6 दिन का होगा टूर, जानिये किराया और समय

'रामायण यात्रा' विशेष ट्रेन चलाएगा IRCTC, 5 रातें 6 दिन में कराए जाएंगे इन धार्मिक स्थलों के दर्शन, जानिये पैकेज की कीमत और समय।

By: Faiz

Updated: 24 Dec 2020, 04:48 PM IST

इंदौर/ IRCTC ने मध्य प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिये देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर ले जाने के लिये एक विशेष टूरिस्ट ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। ये विशेष ट्रेन 26 फरवरी 2021 से लेकर 3 मार्च 2021 तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन में श्रद्धालुओं के लिये 5 रातें और 6 दिन का टूर पैकेज रहेगा। टूर पैकेज के तहत यात्रियों को आयोध्या, नंदीग्राम, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर और चित्रकूट का भ्रमण कराया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- IIM की पाठशाला : अब टीचर बनेंगे स्टूडेंट, Whatsapp और Website की मदद से करेंगे पढ़ाई

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

 

अधिकतम किराया होगा 7 हजार

पैकेज के तहत धार्मिक यात्रा के लिये प्रति व्यक्ति स्लीपर श्रेणी का किराया 5 हजार 670 रुपये और एसी कोच का किराया 6 हजार 930 रुपये प्रति सीट के हिसाब से रहेगा। । ये विशेष ट्रेन मध्य प्रदेश के इंदौर, देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, बैरागढ़, विदिशा, गंजबासौदा, बीना की और से उत्तर प्रदेश के झांसी स्टेशनों से होते हुए गुजरेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Breaking News : पेड़ से टकराई तेज रफ्तार बाइक 2 की मौत, 1 घायल, देखें वीडियो


पैकेज के तहत श्रद्धालुओं को दी जाएगी ये व्यवस्था

इस टूर के दौरान यात्रियों को पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों को धर्मशाला या डॉरमेट्री में ठहरने की व्यवस्था, नाश्ता, दोपहर और रात के भोजन के साथ नॉन एसी बसों द्वारा भ्रमण आदि सुविधाएं भी दी जाएंगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- अलविदा 2020 : दुनिया के हर इंसान को जीवनभर याद रहेगा 'लॉकडाउन', हमने जाना किसे कहते हैं बंद


इस तरह करें बुकिंग

यात्रा केन्द्र सरकार के आदेशानुसार टूर पैकेज केंद्रीय राज्य और विभिन्न सरकारी उपक्रमों के कर्मचारियों और एलटीसी के लिये भी मान्य रहेगा। इच्छुक व्यक्ति को बुकिंग कराने के लिये ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र की प्रति प्रस्तुत करनी होगी। इसके अलावा, आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन या अधिकृत एजेंट के जरिये बुकिंग कर सकते हैं।

 

 

हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को इन चीजों से बचना चाहिए - video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned