scriptकौन हैं अक्षय बम ? जिन्होंने एक झटके में हिलाकर रख दी कांग्रेस की जमीन | Who is Akshay kanti Bam shook congress ground in one stroke | Patrika News
इंदौर

कौन हैं अक्षय बम ? जिन्होंने एक झटके में हिलाकर रख दी कांग्रेस की जमीन

नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख को अचानक अक्षय कांति बम ने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नाम वापस ले लिया और अब वो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं।

इंदौरApr 29, 2024 / 03:57 pm

Faiz

bjp leader akshay kanti bam
Akshay kanti bam join bjp : लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी शोर के बीच अचानक से एक नाम देशभर की राजनीतिक चर्चा का विषय बन गया है। वो नाम है अक्षय कांति बम। दरअसल, अक्षय कांति बम को कांग्रेस पार्टी ने इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ प्रत्याशी बनाकर उतारा था। लेकिन, सोमवार की सुबह नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख को अचानक अक्षय बम इंदौर के जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे और रिटर्निंग ऑफिसर से मिलकर अपना नामांकन वापस ले लिया। इस दौरान सबसे खास बात ये रही कि उनके साथ भाजपा भाजपा विधायक रमेश मेंदोला भी मौजूद थे। यही नहीं, चर्चा का बाजार अभी गर्माया ही था कि कैलाश विजयवर्गीय ने उनके साथ कार में मौजूद एक तस्वीर शेयर कर दी। फिलहाल, यहां से सीधे भाजपा कार्यालय पहुंचे अक्षय कांति बम ने वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन कर ली है।
फिलहाल, राजनीतिक तौर पर इस घटना को मध्य प्रदेश के साथ साथ देशभर के लिए बड़ा उलटफेर माना जा रहा है। यहां अचानक सुबह सुबह खबर सामने आई कि कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले लिया। यानी वो चुनावी मैदान से ही हट गए। राजनीतिक जानकारों की मानें तो सिर्फ अब इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के लिए चुनाव में कोई बड़ी चुनौती नहीं बची है। साथ ही इसका गहरा असर, प्रदेश की अन्य सीटों पर भी पड़ सकता है। इसे कांग्रेस के लिए प्रदेशव्यापी झटका इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ही अक्षय कांति बम का टिकट फाइनल करवाया था।
यह भी पढ़ें- आज की एक और बड़ी खबर, भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम

इंदौर में 3 शैक्षणिक संस्थान चलाते हैं अक्षय

अक्षय कांति बम ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर खुद को राजनेता और एजुकेशन फील्ड का पायनियर बताया है। बता दें कि वो इंदौर में तीन शैक्षणिक संस्थान चलाते हैं। उन्होंने इंदौर से ही एमबीए और लॉ की पढ़ाई की है।

विधानसभा चुनाव में एन वक्त पर कट गया था टिकट

याद दिला दे कि अक्षय कांति बम ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी टिकट की मांग की थी, लेकिन पार्टी ने आखिरी समय में राजा मंधवानी को मैदान में उतारा था। अक्षय के समर्थकों ने कांग्रेस के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

क्या कहता है अक्षय कांति बम ता हलफनामा ?

अक्षय कांति बम की तरफ से दाखिल हलफनामे के मुताबिक, वो 14 लाख रुपए की घड़ी पहनते हैं। उनकी कुल संपत्ति 78 करोड़ रुपए है। उनके पास 8 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है। इसके अलावा 47 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। 6 करोड़ रुपए की विरासत भी उनके पास है। उनकी पत्नी और बच्चों के नाम पर करीब 22 करोड़ की संपत्ति है।

Home / Indore / कौन हैं अक्षय बम ? जिन्होंने एक झटके में हिलाकर रख दी कांग्रेस की जमीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो