scriptराहुल गांधी की यात्रा में पैदल चल रही महिला को हुआ दर्द, तुरंत करना पड़ा ऑपरेशन | Woman suffers stomachache during Rahul Gandhi Bharat Jodo yatra | Patrika News
इंदौर

राहुल गांधी की यात्रा में पैदल चल रही महिला को हुआ दर्द, तुरंत करना पड़ा ऑपरेशन

महिला ने सामान्य दर्द होने पर दवाई लेकर काम चलाना चाहा, लेकिन जब दर्द हद से ज्यादा होने लगा तो महिला का तुरंत ऑपरेशन करना पड़ा.

इंदौरDec 02, 2022 / 01:10 pm

Subodh Tripathi

राहुल गांधी की यात्रा में पैदल चल रही महिला को हुआ दर्द, तुरंत करना पड़ा ऑपरेशन

राहुल गांधी की यात्रा में पैदल चल रही महिला को हुआ दर्द, तुरंत करना पड़ा ऑपरेशन

इंदौर. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कन्याकुमारी से चल रही एक महिला के पेट में जोर से दर्द होने लगा, पहले तो महिला ने सामान्य दर्द होने पर दवाई लेकर काम चलाना चाहा, लेकिन जब दर्द हद से ज्यादा होने लगा तो महिला का तुरंत ऑपरेशन करना पड़ा, जानकारी मिलने पर महिला यात्री की मदद करने के लिए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सामने आए और उन्होंने महिला का इलाज करवाया।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को शुरू हुए 86 दिन हो चुके हैं, ये यात्रा मध्यप्रदेश में भी 10 दिन पूर्ण कर चुकी है, यात्रा मे कई यात्री कन्याकुमारी से ही साथ चल रहे हैं, इसी यात्रा में एक छत्तीसगढ़ की महिला भी साथ चल रही थी, जिसकी तबियत अचानक खराब होने लगी, जिनका मध्यप्रदेश में तुरंत ऑपरेशन करवाना पड़ा, अब उनकी सर्जरी हो चुकी है और पेट का दर्द भी कम हो गया है।

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के राजनादगांव जिले के छोटे से गांव कोपेडी की निवासी महिला क्रांति बंजारे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कन्याकुमारी से साथ चल रही थी, चूंकि उन्हें पैदल चलने की आदत नहीं है, इस कारण जब उन्हें यात्रा के दौरान पेटदर्द होने लगा तो उन्होंने सोचा शायद चलने के कारण हुआ है, इस कारण उन्होंने यात्रा के दौरान ही दवाईयंा लेकर अपनी यात्रा जारी रखी, लेकिन इसी बीच दर्द हद से ज्यादा होने लगा, जब दर्द असहनीय हो गया तो महिला ने जांच कराई, तो पता चला कि उनके पेट में स्टोन है, उन्होंने मध्यप्रदेश पहुंचने पर महू में जोर से दर्द हुआ, इसकी जानकारी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को लगी तो उन्होंने तुरंत इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल भिजवाया जहां महिला का ऑपरेशन किया गया ।

यह भी पढ़ें : भारत जोड़ो यात्रा में चक्कर खाकर गिरा युवक, विक्रांत भूरिया ने करवाया इलाज

बताया जा रहा है कि महिला के पेट से करीब चार स्टोन निकाले गए हैं, जिसमें दो गाल ब्लैडर से निकली तो दो किडनी से निकली हैं, महिला ने बताया कि ये सबकुछ दिग्विजय सिंहजी की निगरानी में हुआ है,मैं ऑपरेशन करवाकर बाहर निकली तो मुझे दिग्विजय सिंह नजर आए, महिला ने बताया कि मुझे उस वक्त ऐसा लगा जैसे मेरे पिता खड़े हैं। उन्होंने मेरा हालचाल जाना और किसी प्रकार की चिंता नहीं करने का आश्वासन भी दिया।

Home / Indore / राहुल गांधी की यात्रा में पैदल चल रही महिला को हुआ दर्द, तुरंत करना पड़ा ऑपरेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो