scriptएआईबीईए ने कहा, जेट एयरवेज को वेतन के भुगतान के लिए बैंक दे सकते हैं कर्ज | AIBEA said, banks can give loans to Jet Airways to pay salaries | Patrika News

एआईबीईए ने कहा, जेट एयरवेज को वेतन के भुगतान के लिए बैंक दे सकते हैं कर्ज

Published: Apr 22, 2019 06:49:12 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

जेट एयरवेज संकट को लेकर एआईबीईए का आया बड़ा बयान
कहा, कर्मचारियों के वेतन भुगतान को बैंक दे सकते हैं जेट को कर्ज
वेतन के भुगतान के लिए 175 करोड़ रुपये की जरुरत

Jet airways

एआईबीईए ने कहा, जेट एयरवेज को वेतन के भुगतान के लिए बैंक दे सकते हैं कर्ज

नर्इ दिल्ली। जेट एयरवेज को कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के लिए बैंक कुछ रकम कर्ज पर दे सकते हैं। बैंक कर्मचारियों के एक प्रमुख यूनियन के अधिकारी ने सोमवार को यह बातें कही। बैंकिंग क्षेत्र की सबसे बड़ी यूनियन ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन ( एआईबीईए ) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने बताया कि यह राशि कर्जदाताओं के संघ द्वारा संकटग्रस्ट जेट एयरवेज के कर्मचारियों के प्रॉविडेंड फंड या ग्रेच्युएटी गिरवी रखकर दी जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः- नीरव, चौकसी के फर्जीवाड़े से चांदी के गहनों का निर्यात 75 फीसदी गिरा, महज 5,832 करोड़ का हुआ निर्यात

इन शर्तों पर बैंक दे सकते हैं कर्ज
उन्होंने कहा, “बैंक का संघ जेट एयरवेज को और अधिक वित्तीय मदद नहीं करना चाहती है, जो कि सही है। हालांकि बैंक जेट एयरवेज को अपने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के उद्देश्य से कर्ज दे सकते हैं।” उन्होंने कहा, “चूंकि जेट एयरवेज का भविष्य स्पष्ट नहीं है, बैंकों को स्पष्ट रूप से उल्लेख करना चाहिए कि कर्ज दी गई रकम का इस्तेमाल सिर्फ कर्मचारियों के वेतन के भुगतान में किया जाएगा और इसके लिए एयरलाइन के कर्मचारियों के प्रॉविडेंड फंड और ग्रेच्युएटी को गिरवी रखा जा सकता है।”

यह भी पढ़ेंः- रिलायंस जियो 4 जी डाउनलोड गति के मामले में अव्वल, ट्रार्इ ने जारी किए आंकड़ें

वेतन भुगतान के लिए 175 करोड़ रुपये की जरुरत
जेट एयरवेज की पायलट यूनियन नेशनल एविएटर गिल्ड ( एनएजी ) का कहना है कि कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के लिए 175 करोड़ रुपये की जरुरत है। हालांकि एनएजी ने स्वेच्छा से वेतन में कटौती को लेकर कुछ नहीं कहा है। वेंकटचलम ने कहा, “जेट एयरवेज प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों को कितना भुगतान किया जाना है, बैंकों को इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए। हालांकि बैंकों को समूचे वेतन के भुगतान के लिए कर्ज देने की जरूरत नहीं है, बल्कि मानवतावादी नजरिए से कुछ धन कर्ज पर देना चाहिए ताकि पूर्ण वेतन की बजाए कुछ भत्तों का भुगतान किया जा सके।” उन्होंने यह भी कहा कि वेतन का भुगतान उन महीनों के लिए किया जा सकता है, जब एयरलाइन अपनी सेवाएं दे रही थी।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो