script4 दिन बाद ही Air India ने कैंसिल की 93 फ्लाइट्स,जानें इस फैसले की 3 बड़ी वजह | Air India Cancelled 93 flights know the reason behind it | Patrika News
कारोबार

4 दिन बाद ही Air India ने कैंसिल की 93 फ्लाइट्स,जानें इस फैसले की 3 बड़ी वजह

AIR INDIA ने 93 फ्लाइट्स को किया रद्द
इसी सप्ताह शुरू हुई थी उड़ानें
कुछ राज्यों को नहीं भा रहा है केंद्र का ये फैसला

May 29, 2020 / 07:27 pm

Pragati Bajpai

air india flight cancelled

air india flight cancelled

नई दिल्ली: 2 महीने उड़ाने ठप्प पड़ी रहने के बाद फाइनली 25 मई को एक बार फिर से शुरू की गई । अभी इन फ्लाइट्स को शुरू हुए 4 दिन ही बीते थे कि Air India ने 28 से 31 मई के बीच चलने वाली 93 फ्लाइट्स को फिर से रद्द ( air india flight cancelled ) कर दिया है। अच्छी बात ये है कि एयर इंडिया के इस फैसले से ट्रैवेलर्स को किसी भी तरह के वित्तीय परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल एयर इंडिया 24 अगस्त तक इन फ्लाइट्स तक दोबारा रिशेड्यूल कराने की सहूलियत दे रहा है।

बड़ी खबर ! Pfizer के CEO का दावा, अक्टूबर तक तैयार हो जाएगी कोरोना की वैक्सीन

Air India के फैसले की वजह-

सभी के दिमाग में सवाल आ रहा है कि आखिर Air India को ये फैसला क्यों लेना पड़ा तो आपको बता दें कि Civil aviation ministry 15 मई से ही फ्लाइट्स की शुरूआत करना चाहती थी लेकिन राज्यों ने पैसेंजर्स को न संभाल पाने में असमर्थता जताते हुए अपने बॉर्डर खोलने से मना कर दिया। यही वजह है कि एयरलाइंस कंपनियों को 25 मई से इसकी इजाजत दी जा सकी। अभी भी एयर इंडिया के फ्लाइट्स रद्द ( flights cancelled ) करने की वजह राज्य ही है। दरअसल राज्यों ने अपने राज्य में आने वाली प्लाइट्स की संख्या को कम कर दिया है जिसकी वजह से कम फ्लाइट्स ही उड़ाई जा सकती है।

मिनटों में बनेगा PAN CARD, वित्त मंत्री ने लॉन्च की INSTANT PAN SERVICE

राज्यों ने लिया यू-टर्न-

दरअसल COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य जिन्होने पहले फ्लाइट चलाने की इजाजत दी थी उन्होने अपने निर्णय वापस ले लिये हैं और इसी वजह से फिलहाल सरकारी एयरलाइंस कंपनी ( air india flight cancelled ) को फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी है।

पश्चिम बंगाल ने दी सीमित फ्लाइट्स की इजाजत-

28 मई को फाइनली पश्चिम बंगाल के उड़ानों को इजाजत देने के बाद अब पूरे देश के लिए फ्लाइट्स शुरू हो चुकी है । लेकिन बंगाल ने पूरे दिन में सिर्फ 10 फ्लाइट्स को आने और जाने की इजाजत दी है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडू सरकार के फ्लाइट शुरू करने के फैसले से सहमत नही थे लेकिन अब तीनों राज्यों ने हामी भर दी है। महाराष्ट्र और चेन्नई में हर दिन 25 फ्लाइट्स को इजाजत मिली है।

Home / Business / 4 दिन बाद ही Air India ने कैंसिल की 93 फ्लाइट्स,जानें इस फैसले की 3 बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो