script7 मई से Air India भरेगी उड़ान, वापस आएंगे 12 देशों में फंसे भारतीय | Air India will bring back indians from 12 countries in 64 flights | Patrika News

7 मई से Air India भरेगी उड़ान, वापस आएंगे 12 देशों में फंसे भारतीय

Published: May 05, 2020 08:38:09 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

7 मई से शुरू होगी भारतीयों की घर वापसी
एयर इंडिया उड़ाएगी 64 फ्लाइट्स
12 देशों में फंसे है लोग

air india flights

air india flights

नई दिल्ली: कोरोना लॉकडाउन ( corona lockdown ) की वजह से पूरी दुनिया में फंसे भारतीयों को वापस लाने का अभियान शुरू हो जाएगा। इससे सबसे ज्यादा फायदा खाड़ी और साउथ एशियन देशों में फंसे भारतीयों को होगा। दरअसल 7 मई से भारतीयों की वतन वापसी के लिए चलाई जाने वाली फ्लाइट्स में 80 फीसदी इन देशों को जाएंगी और इनमें वापस आने वाले ज्यादातर लोग केरल और तमिलनाडू के हैं।

लॉकडाउन में भी लोग ढूंढ रहे हैं घर, 48% निवेशक रियल एस्टेट में करना चाहते हैं निवेश

64 फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान-

पत्रकारों के साथ वीडियो कांफ्रेस में उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि भारतीयों को वापस लाने के पहले फेज में फिलहाल air india की फ्लाइट्स ही लगाई जा रही है । बाद में जरूरत पड़ने पर प्राइवेट एयरलाइंस को भी शामिल किया जा सकता है। 12 देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए 7 से 13 मई के बीच टोटल 64 फ्लाइट्स चलाई जाएंगी । इन फ्लाइट्स में 15 केरल, 11 तमिलनाडू, 7 तेलंगाना, 3 कर्नाटक और 11 दिल्ली आएंगी ।

फिर 4 दिन के लिए बिना वेतन छुट्टी पर भेजे गए Vistara Airlines के कर्मचारी

अपने खर्च पर वापस आएंगे लोग- सिविल एविएशन मिनिस्टर ( civil aviation ) ने साफ शब्दों में बताया कि लंदन से अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई और बैंग्लौर की फ्लाइट का खर्च 50 हजार रूपए होगा और ये खर्च वापस आने वाले यात्री व्यक्तिगत रूप से उठाएंगे। इसी तरह से अमेरिका से आने वाली फ्लाइट्स का खर्च लगभग 1 लाख रूपए और मलेशिया सिंगापुर जौसी फ्लाइट्स का खर्च 20 हजार रूपए आएगा।

आपको बता दें कि प्रवासी श्रमिकों के लिए चलाई गई बस और रेल के टिकट खर्च को लेकर विवाद हो गया था और उस वक्त सरकार पर अप्रवासी भारतीयों को फ्री में हवाई जहाज से लाने की बात कहकर सरकार को रईसों की सरकार बताया जा रहा था । इसीलिए सरकार ने ये साफ कर दिया कि वापस आने वाले लोग अपने खर्च पर वापस आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो