रोजमर्रा की जरूरी चीजों के अलावा शराब की डिलीवरी भी करेगी अमेजन, जानें कब से होगी शुरूआत

Zomato की तर्ज पर अब जल्द ही अमेजन भी बहुत जल्द शराब की होम डिलीवरी शुरू करने वाला है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 20 Jun 2020, 08:51 PM IST

नई दिल्ली: Amazon पर आज की तारीख में कोई भी ऐसी चीज नहीं है जो न मिलती हो, आप कहेंगे शराब अभी तक नहीं मिलती। जी हां ! अब तक नहीं मिल रही है लेकिन जल्द ही अमेजन इस व्यापार में भी कदम रखने वाला है। बताया जा रहा है कि Zomato की तर्ज पर अब जल्द ही अमेजन भी शराब की डिलीवरी ( amazon will deliver alcohol ) शुरू करने वाला है।

अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी।

सरकार की एक और सौगात, Ujjwala Scheme में फ्री में मिलेगा गैस सिलेंडर

पश्चिम बंगाल सरकार के साथ होगा समझौता- अमेजन शराब की ऑनलाइन बिक्री ( amazon will sell alcohol online ) के लिए पश्चिम बंगाल सरकार से समझौता करेगी और इसके लिए बाकायद रजिस्ट्रेशन कराएगी । राज्य में ऑनलाइन शराब का कारोबार करने वाल कंपनी बेवरेजेस कॉर्प ने कहा कि अमेजन उन कंपनियों में से एक है जो रजिस्ट्रेशन के लिए योग्य है। अमेजन के अलावा बिकबास्केट ( bigbasket selling alcohol ) भी पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की डिलीवरी ( online alcohol delivery in west bengal )की शुरूआत के लिए कोशिश कर रही है। हांलांकि अभी तक बिगबॉस्केट और अमेजन की तरफ से इस बारे में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दि गई है।

बंगाल है शराब का बड़ा मार्केट- पश्चिम बंगाल में शराब का बाजार ( liquor business ) करीब 27.2 बिलियन डॉलर का है। इतने बड़े बाजार में अपनी जगह बना पाना अमेजन के लिए अलग चुनौती होगा।

130 करोड़ की दवा कंपनी को खरीदेगी पीरामल एंटरप्राइजेज

लॉकडाउन में बंद था शराब का कारोबार- लॉकडाउन के दौरान सरकार ने शराब के कारोबार पर रोक ( alcohol ban in lockdown ) लगा रखी थी । बाद में इस पाबंदी को खत्म कर दिया गया था और इसके बाद से ही जोमैटो और स्विगी जैसे प्लेटफार्म्स पर ऑनलाइन ऑर्डर के जरिए इसकी बिक्री हो रही है।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned