scriptEtihad Airways employees will get relief from the month of September | Etihad Airways के कर्मचारियों को सितंबर महीने से मिलेगी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला | Patrika News

Etihad Airways के कर्मचारियों को सितंबर महीने से मिलेगी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2020 04:21:16 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

  • सितंबर महीने से दिसंबर महीने तक सिर्फ 10 फीसदी ही होगी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती
  • अगस्त महीने तक एयरवेज कर्मचारियों की सैलरी में की जा रही थी 25 से 50 फीसदी की कटौती

Etihad Airways
Etihad Airways employees will get relief from the month of September

नई दिल्ली। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया की सभी एयरलाइन कंपनियों को कोरोना वायरस की वजह से काफी नुकसान हुआ है। जिसका असर उनके कर्मचारियों की सैलरी में देखने को मिला। कई देशों की एयरलाइन कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती और सैलरी में भी डिडक्शन किया। जिसमें आबू धाबी की मशहूर एयरलाइन एतिहाद एयरवेज ( Etihad Airways ) भी शामिल है। वहीं कंपनी ने अपने कर्मचारियों को राहत के साथ थोड़ा झटका भी दिया है। एतिहाद एयरलाइन ने सैलरी कटौती की मियाद को दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है, वहीं सैलरी कटौती सिर्फ 10 फीसदी की करने का फैसला किया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर एतिहाद की ओर से किस तरह का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- देश के 69 पेट्रोल पंप पर लगाए जाएंगे Electric Vehicle Charging Kiosk

अब सिर्फ 10 फीसदी होगी कटौती
आबू धाबी की एतिहाद एयरवेज ने अपने कर्मचारियों को हल्का झटका देते हुए वेतन कटौती की मियाद को दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। पहले एयरलाइन ने अगस्त के लिए वेतन कटौती के लिए बोला था। उस दौरान कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में 25 से 50 फीसदी की कटौती की थी। अब इस कटौती में भी राहत दी है। अब कर्मचारियों की सैलरी में सिर्फ 10 फीसदी की कटौती की जाएगी। जानकारों की मानें तो एतिहाद की ओर से उठाया यह कदम आने वाले दिनों के लिए अच्छे संकेत की ओर इशारा कर रहा है। देश और दुनिया की बाकी कंपनियां भी एतिहाद को देखकर इस तरह का कदम उठाने की हिम्मत दिखा सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः- आखिर कौन सा है Vodafone Idea Postpaid Plan, जिस पर ट्राई की टेड़ी नजर

एमिरेट्स ने किया सितंबर के अंत तक सैलरी कटौती का फैसला
वहीं दूसरी ओर एतिहाद की प्रतिद्वंद्वी एयरलाइन कंपनी एमिरेट्स की ओर से भी कर्मचारियों को निकाला है। वहीं सितंबर महीने के अंत तक कर्मचारियों की सैलरी कटौती करने का फैसला किया था। वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों को स्वैच्छिक अवैतनिक अवकाश लेने को भी कहा है। आपको बता दें कि एविएशन इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस की वजह से बड़ी मार पड़ी है। हवाई यात्रा की डिमांड को काफी कम कर दिया है। जिसकी वजह से एयरलाइंस को नकदी को संरक्षित करने के लिए मजबूर किया है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.