scriptFlipkart hires 23000 people amidst covid 19 second wave | कोविड की दूसरी लहर के बीच फ्लिपकार्ट ने दिया 23 हजार लोगों को रोजगार | Patrika News

कोविड की दूसरी लहर के बीच फ्लिपकार्ट ने दिया 23 हजार लोगों को रोजगार

फ्लिपकार्ट ई कॉमर्स मार्केटप्लेस में अपने उत्पादों को तेजी से वितरित करने के लिए सप्लाई चेन को मजबूत करना चाहती है।

नई दिल्ली

Updated: May 25, 2021 01:47:21 pm

बेंगलुरु। फ्लिपकार्ट ने कोविड की दूसरी लहर के बीच पिछले तीन महीनों में डिलीवरी अधिकारियों सहित अपनी आपूर्ति श्रृंखला में 23,000 लोगों को काम पर रखा है। फ्लिपकार्ट ई कॉमर्स मार्केटप्लेस में अपने उत्पादों को तेजी से वितरित करने के लिए सप्लाई चेन को मजबूत करना चाहती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश भर में ई कॉमर्स सेवाओं की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए हायरिंग की गई थी, क्योंकि लोग महामारी से लडऩे के लिए घर के अंदर रहना जारी रखते हैं, जिससे आपूर्ति श्रृंखला में तेजी आई है।

Flipkart hires 23000 people amidst covid 19 second wave
Flipkart hires 23000 people amidst covid 19 second wave

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल पर बढ़ी महंगाई, ऑयल कंपनियों ने कितनी कीमत बढ़ाई

कर्मचारियों को दी जाएंगी सुविधाएं
फ्लिपकार्ट में सप्लाई चेन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हेमंत बद्री ने कहा कि इन परीक्षण समय के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी नए कर्मचारियों को हमारी हेल्थकेयर और वेलनेस पहल के साथ कवर किया जाएगा। अपने गोदामों में सुरक्षा नियमों और प्रोटोकॉल से लेकर कोविड सुरक्षा व्यवहार के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, कंपनी आपूर्ति श्रृंखला के विभिन्न पहलुओं में सीधे काम पर रखने के लिए अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चला रही है।

यह भी पढ़ेंः- Toolkit मामले में राहुल गांधी भी कूदे, कहा, बेखौफ रहती है सच्चाई

अगले तीन महीनों की यह योजना
फ्लिपकार्ट ने इस महीने अपने ग्राहकों को त्वरित और संपर्क रहित डोरस्टेप डिलीवरी के माध्यम से दैनिक आवश्यक वस्तुओं को ऑर्डर करने के लिए सुरक्षित और निर्बाध पहुंच प्रदान करने के लिए अपनी किराने की आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने की घोषणा की। योजना के हिस्से के रूप में, फ्लिपकार्ट अगले तीन महीनों में पांच नए पूर्ति केंद्रों के माध्यम से 8 लाख वर्ग फुट से अधिक जगह जोड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः- 18 राज्यों में ब्लैक फंगस के 5400 से ज्यादा मामले आए सामने, किस राज्य में सबसे ज्यादा कहर

इन शहरों में खरीदारी करने में आएगी आसानी
इस अतिरिक्त बुनियादी ढांचे के साथ, बाजार दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, कोयंबटूर और हैदराबाद में अधिक उपयोगकतार्ओं के लिए ऑनलाइन किराने की खरीदारी में आसानी लाएगा। इससे फ्लिपकार्ट को प्रति दिन 73,000 से अधिक किराना ऑर्डर पूरा करने में मदद मिलेगी। पिछले महीने, ई कॉमर्स कंपनी ने लखनऊ, पुणे, अहमदाबाद, दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता और पटना में किराना पूर्ति केंद्र की क्षमता बढ़ाई। यह वर्तमान में एक दिन में करीब 64,000 ऑर्डर देता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.