इतिहास दोहराने की तैयारी में मुकेश अंबानी, रीटेल बिजनेस में अमेजन को 9.9 की हिस्सेदारी बेच करेंगे डील्स की शुरूआत

  • जिओ डिजिटल प्लेटफॉर्म ( jio digital ) के बाद मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) का रिटेल बिजनेस (retail business ) बढ़ाने पर है फोकस
  • amazon.com मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल में 9.9 की हिस्सेदारी खरीद सकता है

By: Pragati Bajpai

Published: 24 Jul 2020, 05:38 PM IST

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ( RELIANCE INDUSTRIES LTD ) पिछले 2 महीने से लगातार एक से बढ़कर एक डील करके सभी को चौंका रही है ।मुकेश अंबानी ने फेसबुक के साथ डील करके सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी ,अब 2 महीने के बाद एक ऐसी ही डील अंबानी फिर से करने वाले हैं ।एक अंग्रेजी चैनल के मुताबिक amazon.com मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल में 9.9 की हिस्सेदारी खरीद सकती है ।रिलायंस रिटेल रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance industries limited ) का ही एक भाग है और हमने आपको पहले ही बताया था कि अब जिओ डिजिटल प्लेटफॉर्म ( jio digital ) के बाद मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) रिटेल बिजनेस (retail business ) को बढ़ाने पर फोकस करने वाले हैं ।

खराब Cibil Score के बावजूद आसानी से मिलेगा Loan, यहां करें अप्लाई

आपको मालूम हो कि अभी 43 हुई एजीएम ( Reliance AGM ) में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने घोषणा की थी कि रिलायंस रिटेल बिजनेस में अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे ठीक उसी तरह से जैसे उन्होंने जिओ प्लेटफार्म में अपनी हिस्सेदारी बेची है । जिओ प्लेटफार्म में हिस्सेदारी बेचने की शुरुआत फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग को 9.9 फ़ीसदी की हिस्सेदारी बेचने के साथ हुई थी ।

अमेजन ( Amazon ) रिलायंस रिटेल ( Reliance Retail ) में जियो मार्ट ( Jio Mart ) के लिए हिस्सेदारी खरीदेगी। इसके जरिए अमेजन जियो मार्ट में प्रफरेंशियल एक्सेस पा जाएगी। जियो मार्ट ( Jio Mart ) रिलायंस की रिटेल इकाई की ई-कॉमर्स कंपनी है।

कोरोना काल में भी मोटा मुनाफा देगी Post Office की Senior Citizen Savings Scheme, 10 लाख निवेश पर मिलेगा 4 लाख का ब्याज

लॉकडाउन में धड़ाधड़ साइन की डील- रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance Industries ) ने इस साल अप्रैल से लेकर अब तक करीबन 20 अरब डॉलर की राशि जुटाई है। इसमें गूगल और फेसबुक ( Facebook ) जैसी कंपनियों ने हिस्सेदारी खरीदी है। इन डील्स की बदौलत कंपनी ने खुद को वक्त से पहले कर्ज मुक्त घोषित कर दिया । अब एक बार फिर से अंबानी ने रीटेल के बिजनेस ( Retail business ) में डील्स की शुरूआत कर दी है । देखने वाली बात होगी कि ये सिलसिला कहा थमेगा और कंपनी के इतिहास में कौन सी नई इबारत लिखेगा।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned