राहुल बजाज नहीं रहेंगे बजाज फाइनेंस के चेयरमैन, खबर सार्वजनिक होते कंपनी के शेयर 6.43% टूटे

  • बजाज फाइनेंस ( Bajaj Finance ) के चेयरमैन राहुल बजाज ( Rahul Bajaj ) ने अपने पद से हटने का फैसला
  • संजीव बजाज ( Sanjeev Bajaj ) होंगे नए चेयरमैन
  • खबर से कंपनी के शेयरों में हुई जबरदस्त गिरावट

By: Pragati Bajpai

Published: 21 Jul 2020, 04:04 PM IST

नई दिल्ली : बजाज फाइनेंस ( Bajaj Finance Ltd. ) के चेयरमैन राहुल बजाज ( Rahul Bajaj ) ने अपने पद से हटने का फैसला किया है। 31 जुलाई को उनका चेयरमैन के पद पर आखिरी दिन होगा। राहुल के बाद कंपनी की कमान उनके बेटे संजीव बजाज संभालेंगे। हालांकि वह कंपनी के नॉन-एग्जिक्यूटिव नॉन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर कंपनी से जुड़े रहेंगे। लेकिन राहुल बजाज के चेयरमैन पद से हटने की खबर शेयर बाजार ( Share Market ) में आते ही बजाज फाइनेंस के शेयरों में गिरावट ( share plunge ) शुरू हो गई। BSE पर बजाज फाइनेंस के शेयर 6.43 फीसदी गिरकर 3220 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। इसके पहले जून तिमाही में भी कंपनी का प्रदर्शन बहुत शानदार नहीं रहा ।

HDFC ने 6 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, Vehicle Financing में घोटाले का है आरोप

1987 से हैं चेयरमैन- बजाज ग्रुप ( Bajaj Group ) के साथ राहुल लगभग 50 सालों से काम कर रहे हैं, 1987 में कंपनी की स्थापना के वक्त से ही राहुल इसके चेयरमैन के तौर पर काम कर रहे हैं । राहुल बजाज को इससे पहले बजाज ऑटो के बोर्ड में नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद दिया गया है. 31 मार्च 2020 को उनका कार्यकाल खत्म हो गया था. 1 अप्रैल 2020 से राहुल बजाज कंपनी में नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन (non-executive Chairman of Bajaj Auto) की भूमिका में है।

भारत में ऑपरेशंस बढ़ाएगा zoom, देश में कंपनी को मिली 6700 फीसदी की ग्रोथ

राहुल के कार्यकाल में ही 1972 में बजाज ऑटो ने चेतक स्कूटर ( Bajaj chetak ) को लांच किया था । इस स्कूटर ने बाजार में आते ही धूम मचा दी थी और देश के युवाओं की पहली पसंद बन चुकी थी। जिस वक्त बजाज ऑटो ( Bajaj Auto ) ने चेतक को लॉन्च किया था उस वक्त इस स्कूटर के लिए लोगों को 4-5 साल का इंतजार करना पड़ता था । 2020 में कंपनी ने चेतक के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च किया है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned