scriptTata Group e-commerce Super App will give competition to Amazon or JIO | E-Commerce में Tata Group की जबरदस्त तैयारी, Super App देगा Amazon और JIO को टक्कर | Patrika News

E-Commerce में Tata Group की जबरदस्त तैयारी, Super App देगा Amazon और JIO को टक्कर

  • सुपर एप में लोगों को Electronics, Cosmetics, Fashion और Financial Facilities होंगी उपलब्ध
  • टाटा का Super App लोगों को Shopping के साथ-साथ TV देखने का भी देगा Option

नई दिल्ली

Published: August 27, 2020 11:41:26 am

नई दिल्ली। देश के रिटेल ई कॉमर्स मार्केट ( E-Commerce Market ) में जियो ( Reliance Jiomart ), अमेजन ( Amazon ) और फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) को टक्कर देने के लिए टाटा ग्रुप ( Tata Group ) भी मैदान में आ गया है। टाटा ग्रुप की ओर से सुपर एप ( Tata Group Super App ) लेकर आ रहा है, जिसमें सामान खरीदने से लेकर टीवी देखने तक की तमाम सुविधाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर होंगी। जानकारी के अनुसार टाटा की योजना है कि सुपर एप के माध्यम से एक ही प्लेटफॉर्म पर लोगों को रिटेल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स, कॉस्मेटिक्स, फैशन और फाइनेंशियल सुविधाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराई जाएं। कंपनी के अनुसार एप पर कंपनी की शॉपिंग एप टाटा क्लिक, ग्रॉसरी स्टोर स्टार क्विक और ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक्स प्लेटफॉर्म क्रोमा जैसी तमाम सुविधाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर होंगी।

Tata Group e-commerce Super App will give competition to Amazon or JIO
Tata Group e-commerce Super App will give competition to Amazon or JIO

यह भी पढ़ेंः- महाराष्ट्र सरकार का Real Estate को Booster Dose, Stamp Duty में 60 फीसदी कटौती

एप एक, सर्विस अनेक
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने जानकारी देते हुए कहा कि सुपर एप आम लोगों को शॉपिंग के साथ-साथ फाइनेंशियल और टीवी देखने का ऑप्शन भी देगा। जानकारी के अनुसार एप के माध्यम से टाटा ग्रुप कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फैशन एंड लाइफस्टाइल, डीटीएच सर्विस, इंश्योरेंस, फाइनेंशियल सर्विस, हेल्थकेयर और बिल पेमेंट जैसी तमाम सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी। टाटा की मानें तो यह एप जियो, अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देगा। इस एप को दिसंबर 2020 तक लांच किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः- GST Council Meet से पहले 200 अंकों तक उछला Share Market, हो सकते हैं कई अहम फैसले

एक ही एप में कई एप
एन चंद्रशेखरन के अनुसार टाटा ग्रुप के सुपर एप में कई एप्लीकेशन होंगी। उनके अनुसार टाटा समूह के भारत में कई सौ करोड़ कंज्यूमर हैं। इस सुपर ऐप के आने से डिजिटल बिजनेस मे टाटा की दमदार मौजूदगी होगी। वैसे टाटा ग्रुप के इस सुपर ऐप के बारे में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि यह सर्विस टाटा ग्रुप की नई कंपनी टाटा डिजिटल को तैयार कर सकती हैं। जैसे जियो मार्ट और जियो प्लेटफॉर्म को रिलायंस ने विकसित किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.