E-Commerce में Tata Group की जबरदस्त तैयारी, Super App देगा Amazon और JIO को टक्कर

  • सुपर एप में लोगों को Electronics, Cosmetics, Fashion और Financial Facilities होंगी उपलब्ध
  • टाटा का Super App लोगों को Shopping के साथ-साथ TV देखने का भी देगा Option

By: Saurabh Sharma

Published: 27 Aug 2020, 11:41 AM IST

नई दिल्ली। देश के रिटेल ई कॉमर्स मार्केट ( E-Commerce Market ) में जियो ( Reliance Jiomart ), अमेजन ( Amazon ) और फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) को टक्कर देने के लिए टाटा ग्रुप ( Tata Group ) भी मैदान में आ गया है। टाटा ग्रुप की ओर से सुपर एप ( Tata Group Super App ) लेकर आ रहा है, जिसमें सामान खरीदने से लेकर टीवी देखने तक की तमाम सुविधाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर होंगी। जानकारी के अनुसार टाटा की योजना है कि सुपर एप के माध्यम से एक ही प्लेटफॉर्म पर लोगों को रिटेल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स, कॉस्मेटिक्स, फैशन और फाइनेंशियल सुविधाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराई जाएं। कंपनी के अनुसार एप पर कंपनी की शॉपिंग एप टाटा क्लिक, ग्रॉसरी स्टोर स्टार क्विक और ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक्स प्लेटफॉर्म क्रोमा जैसी तमाम सुविधाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर होंगी।

यह भी पढ़ेंः- महाराष्ट्र सरकार का Real Estate को Booster Dose, Stamp Duty में 60 फीसदी कटौती

एप एक, सर्विस अनेक
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने जानकारी देते हुए कहा कि सुपर एप आम लोगों को शॉपिंग के साथ-साथ फाइनेंशियल और टीवी देखने का ऑप्शन भी देगा। जानकारी के अनुसार एप के माध्यम से टाटा ग्रुप कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फैशन एंड लाइफस्टाइल, डीटीएच सर्विस, इंश्योरेंस, फाइनेंशियल सर्विस, हेल्थकेयर और बिल पेमेंट जैसी तमाम सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी। टाटा की मानें तो यह एप जियो, अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देगा। इस एप को दिसंबर 2020 तक लांच किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः- GST Council Meet से पहले 200 अंकों तक उछला Share Market, हो सकते हैं कई अहम फैसले

एक ही एप में कई एप
एन चंद्रशेखरन के अनुसार टाटा ग्रुप के सुपर एप में कई एप्लीकेशन होंगी। उनके अनुसार टाटा समूह के भारत में कई सौ करोड़ कंज्यूमर हैं। इस सुपर ऐप के आने से डिजिटल बिजनेस मे टाटा की दमदार मौजूदगी होगी। वैसे टाटा ग्रुप के इस सुपर ऐप के बारे में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि यह सर्विस टाटा ग्रुप की नई कंपनी टाटा डिजिटल को तैयार कर सकती हैं। जैसे जियो मार्ट और जियो प्लेटफॉर्म को रिलायंस ने विकसित किया है।

यह भी पढ़ेंः- एक दिन की राहत के बाद Petrol Price में फिर इजाफा, जानिए कितने हो गए हैं दाम

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned