script

एरॉन फिंच ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का IPL 2021 में वापसी करना मुश्किल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2021 02:55:15 pm

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष 7 खिलाड़ियों ने बायो बबल से उबकर वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाने से मना कर दिया है।
 

aaron_finch.jpg

 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान एरॉन फिंच (aaron finch) ने आगामी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे (West Indies and Bangladesh Tour) से कई खिलाड़ियों के हटने पर हैरानी जताई है। उन्होंने साथ ही कहा कि इन खिलाड़ियों के लिए IPL 2021 के दूसरे भाग में अपनी जगह बनाना मुश्किल होगा। ऑस्ट्रेलिया के सात शीर्ष खिलाड़ी बायो बबल के कारण वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से हट गए हैं। इन सात खिलाड़ियों में पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, केन रिचर्डसन और झाई रिचर्डसन शामिल हैं। ये खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों में विभिन्न टूर्नामेंट के लिए बायो बबल में रहे हैं।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड पहुंचने के बाद महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नहीं आ रही नींद, वजह भी बताई

फिंच ने हाल ही एक इंटरव्यू में पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से कहा, ‘यह मेरा निजी विचार है। मुझे लगता है कि उनके लिए आईपीएल के दूसरे भाग में खेलने को सही ठहराना मुश्किल होगा। क्योंकि आने वाले समय में टी20 वर्ल्ड कप और घरेलू सत्र के लिए कार्यभार काफी बढ़ेगा।’ स्थगित हुए आईपीएल के दूसरे भाग का आयोजन 18 सितंबर से 10 अक्टूबर तक अबुधाबी में होना है जबकि टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है।

यह भी पढ़ें

17 साल की शेफाली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, तोड़ सकती हैं रोहित और अमरनाथ का रिकॉर्ड

28 जून को वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
फिंच ने कहा, ‘बायो बबल बहुत ही कठिन है, जिसमें सभी को रखा गया है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे यह जानना मुश्किल होगा कि यह मानसिक रूप से और आपके परिवार पर कितना चुनौतीपूर्ण है। पैट कमिंस और डेविड वार्नर, यह उनके लिए एक दीर्घकालिक योजना थी कि वे शुरू से ही इस दौरे पर नहीं जा रहे थे।’ ऑस्ट्रेलिया की टीम 28 जून को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी, जहां वह पांच टी20 और तीन वनडे खेलेगी। इसके बाद उसे दो से 10 अगस्त तक बांग्लादे दौरे पर पांच टी20 मैच खेलने हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो