script

IPL में बॉलिंग करने के दौरान पंत से साइन लैंग्वेज में बात करते थे आवेश खान, धोनी भी खा गए थे चकमा

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2021 11:44:17 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया, लेकिन आवेश खान ने कुछ ही मैचों में अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। अनकैप्ड गेंदबाज आवेश खान ने बताया कि आईपीाल में उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के पीछे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का भी हाथ है।

Avesh khan

Avesh khan

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने IPL 2021 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया। आईपीएल 2021 में आवेश खान ने अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। बता दें कि आवेश खान IPL 2021 में खेले गए मैचों में 14 विकेट लिए और पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया, लेकिन आवेश खान ने कुछ ही मैचों में अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। अनकैप्ड गेंदबाज आवेश खान ने बताया कि आईपीाल में उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के पीछे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का भी हाथ है।
साइन लैंग्वेज में करते थे बात
हाल ही में आवेश खान ने खुलासा किया कि वे कप्तान ऋषभ पंत से साइन लैंग्वेज में बात करते थे और इसी वजह से आईपीएल 2021 के कुछ ही मैचों में इतने विकेट लेने में कामयाब रहे। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में आवेश खान ने खुलासा किया कि जैसे ही वह अपना रन-अप शुरू करते थे तो कप्तान पंत को ओर देखते थे। उस वक्त बल्लेबाज का ध्यान आवेश खान पर रहता था। रन अप के दौरान पंत इशारे में आवेश खान को बताते थे कि किस तरह की बॉल डालनी है। आवेश का कहना है कि यॉर्कर की जरूरत होती थी तो पंत के पास एक साइन होता था। अगर उनको ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करवानी होती थी तो उसके लिए पंत अलग इशारा करते थे। दोनों के बीच इसी तरह से इशारे में बात होती थी।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 बीच में ही स्थगित होने से BCCI को हो सकता है 2000 करोड़ रुपए से भी अधिक का नुकसान

avesh_khan2.png
धोनी को भी दिया चकमा और किया आउट
साथ ही आवेश खान ने यह भी बताया कि उन्होंने पंत की सहायता से किस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी को आउट किया। आवेश खान ने बताया कि बहुत कम ओवर बाकि थे और पंत जानते थे कि धोनी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करेंगे। साथ ही पंत को यह भी पता था कि धोनी करीब 4 माह बाद बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके लिए बड़ा शॉट लगाना आसान नहीं होगा। ऐसे में पंत ने आवेश खान को इशारे में शॉर्ट बॉल डालने को कहा। आवेश खान ने ऐसा ही किया और धोनी क्लीन बोल्ड हो गए।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: बायो बबल में खिलाड़ियों सहित सभी की गतिविधियां ट्रैक करने वाली डिवाइस में भी पाई गई गड़बड़ी

WTC Final के लिए भारतीय टीम में हुए शामिल
बता दें कि आईपीएल 2021 में बेहतरीन गेंदबाजी करने के इनाम के तौर पर मैनेजमेंट ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की टीम में बतौर स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर लिया गया है। वहीं आईपीएल 2021 की बात करें तो आवेश खान ने सिर्फ 8 मैचों में 14 विकेट झटक लिए थे। पर्पल कैप की रेस में आवेश खान दूसयरे नंबर थे। वहीं पहले नंबर पर आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल थे। हर्षल ने 7 मैचों में 17 विकेट लिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो