scriptAvesh khan reveals how Pant sign language helped him dismiss dhoni | IPL में बॉलिंग करने के दौरान पंत से साइन लैंग्वेज में बात करते थे आवेश खान, धोनी भी खा गए थे चकमा | Patrika News

IPL में बॉलिंग करने के दौरान पंत से साइन लैंग्वेज में बात करते थे आवेश खान, धोनी भी खा गए थे चकमा

टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया, लेकिन आवेश खान ने कुछ ही मैचों में अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। अनकैप्ड गेंदबाज आवेश खान ने बताया कि आईपीाल में उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के पीछे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का भी हाथ है।

Published: May 11, 2021 11:44:17 am

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने IPL 2021 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया। आईपीएल 2021 में आवेश खान ने अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। बता दें कि आवेश खान IPL 2021 में खेले गए मैचों में 14 विकेट लिए और पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया, लेकिन आवेश खान ने कुछ ही मैचों में अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। अनकैप्ड गेंदबाज आवेश खान ने बताया कि आईपीाल में उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के पीछे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का भी हाथ है।
Avesh khan
Avesh khan
साइन लैंग्वेज में करते थे बात
हाल ही में आवेश खान ने खुलासा किया कि वे कप्तान ऋषभ पंत से साइन लैंग्वेज में बात करते थे और इसी वजह से आईपीएल 2021 के कुछ ही मैचों में इतने विकेट लेने में कामयाब रहे। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में आवेश खान ने खुलासा किया कि जैसे ही वह अपना रन-अप शुरू करते थे तो कप्तान पंत को ओर देखते थे। उस वक्त बल्लेबाज का ध्यान आवेश खान पर रहता था। रन अप के दौरान पंत इशारे में आवेश खान को बताते थे कि किस तरह की बॉल डालनी है। आवेश का कहना है कि यॉर्कर की जरूरत होती थी तो पंत के पास एक साइन होता था। अगर उनको ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करवानी होती थी तो उसके लिए पंत अलग इशारा करते थे। दोनों के बीच इसी तरह से इशारे में बात होती थी।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 बीच में ही स्थगित होने से BCCI को हो सकता है 2000 करोड़ रुपए से भी अधिक का नुकसान

avesh_khan2.pngधोनी को भी दिया चकमा और किया आउट
साथ ही आवेश खान ने यह भी बताया कि उन्होंने पंत की सहायता से किस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी को आउट किया। आवेश खान ने बताया कि बहुत कम ओवर बाकि थे और पंत जानते थे कि धोनी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करेंगे। साथ ही पंत को यह भी पता था कि धोनी करीब 4 माह बाद बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके लिए बड़ा शॉट लगाना आसान नहीं होगा। ऐसे में पंत ने आवेश खान को इशारे में शॉर्ट बॉल डालने को कहा। आवेश खान ने ऐसा ही किया और धोनी क्लीन बोल्ड हो गए।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: बायो बबल में खिलाड़ियों सहित सभी की गतिविधियां ट्रैक करने वाली डिवाइस में भी पाई गई गड़बड़ी

WTC Final के लिए भारतीय टीम में हुए शामिल
बता दें कि आईपीएल 2021 में बेहतरीन गेंदबाजी करने के इनाम के तौर पर मैनेजमेंट ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की टीम में बतौर स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर लिया गया है। वहीं आईपीएल 2021 की बात करें तो आवेश खान ने सिर्फ 8 मैचों में 14 विकेट झटक लिए थे। पर्पल कैप की रेस में आवेश खान दूसयरे नंबर थे। वहीं पहले नंबर पर आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल थे। हर्षल ने 7 मैचों में 17 विकेट लिए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातDelhi Suicide Case: 'कमरे में घुसने के बाद लाइटर न जलाएं' दीवार पर लिखकर मां-बेटियों ने दी जान, एक साल पहले कोरोना से हुई थी CA पति की मौतभाजपा नेता को किया गिरफ्तार, आशियाना ध्वस्त करने पहुंचा था बुलडोजरसाप्ताहिक समीक्षा: सोने-चांदी में तेजी, 2290 रुपए सस्ती हुई चांदी, जानें गाेल्ड की कीमतWeather Update: कई राज्यों में आंधी के साथ बूंदाबांदी, अगले 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.