scriptडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्ड | highest 1st wicket partnership in ipl | Patrika News
आईपीएल

डिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 में आज के मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स के ओपनर केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक ने आईपीएल में इतिहास रच दिया है। दोनों ने रिकॉर्ड 210 रनों की साझेदारी कर, आईपीएल में नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

May 18, 2022 / 10:12 pm

Mohit Kumar

Kl rahul and decock

डिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्ड


Highest 1st wicket partnership in IPL History : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने इतिहास रच दिया है। कोलकाता के खिलाफ हुए इस मैच में दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर आईपीएल में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। आपको बता दें यह आईपीएल इतिहास की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी रनों की साझेदारी है।

ये भी जरूर पढ़ें – जब विश्व कप में 1 रन से हारी टीम इंडिया

डिकॉक ने जड़ा आईपीएल दूसरा आईपीएल शतक-

इस मैच में लखनऊ ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 210 रन बनाए। डिकॉक ने इस मैच में 70 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 10 गगनचुंबी सिक्स लगाए। वहीं कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। डिकॉक ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक आज कोलकाता के खिलाफ बनाया, इसके अलावा उन्होंने अपनी आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारी 140* रन भी केकेआर के खिलाफ बनाई।

तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का रिकॉर्ड-

आपको बता दें इससे पहले आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वॉर्नर ने साल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बनाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 185 रन जोड़े थे। हालांकि आज के मैच में केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने 210 रन बनाकर डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। अब आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी (210 रनों की ) केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक के नाम है।

ये भी जरूर पढ़ें – भारत के 5 दिग्गज बल्लेबाज, जिन्होंने वनडे टेस्ट की तरफ खेला

Home / IPL / डिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो