scriptIPL 2019: ये खिलाड़ी नहीं खेल पाए टूर्नामेंट का एक भी मैच, किसी की चोट तो किसी की किस्मत रही दोषी | IPL 2019 These players haven't played a single match in tournament for different reasons | Patrika News

IPL 2019: ये खिलाड़ी नहीं खेल पाए टूर्नामेंट का एक भी मैच, किसी की चोट तो किसी की किस्मत रही दोषी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2019 04:40:27 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

IPL का सीजन 12 अब अपने अंतिम पड़ाव पर
100 विदेशी खिलाड़ियों से हुआ था सीजन का आगज
खूब महंगे बिके थे खिलाड़ी, लेकिन नहीं खेल पाए एक भी मैच

IPL Players
नई दिल्ली। IPL का सीजन 12 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। प्लेऑफ राउंड में दो टीमों ने जगह बना ली है, बाकि दो टीमों का अभी तय होना बाकि है। IPL का जब आगाज हुआ था तो करीब 100 विदेशी खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। विदेशी खिलाड़ियों के साथ देसी खिलाड़ी भी खूब महंगे बिके थे। इस बार क्या महंगे और क्या सस्ते, कई बड़े खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला।
ये वो खिलाड़ी हैं जो अच्छी-खासी कीमत मिलने के बाद भी नहीं खेले-

Martin Guptil
मार्टिन गुप्टिल

महंगे बिकने के बाद भी IPL के इस सीजन में एक मैच ना खेलने वाले खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम तो मार्टिन गुप्टिल का है, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद 1 करोड़ रुपए में खरीदा था। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को टीम में एक विकल्प के तौर पर ही रखा गया। हैदराबाद के पास डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन और जॉनी बैरेस्टो जैसे तीन प्रमुख बल्लेबाज मौजूद थे। वॉर्नर और बैरेस्टो की सलामी जोड़ी भी लगातार रन बना रही थी। इसी वजह से गुप्टिल को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।
Mathew Kely
मैथ्यू केली

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम में शामिल किया गया था। मैथ्यू केली को तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टे की जगह टीम में शामिल किया था। नॉर्टे चोटिल हो गए थे। टीम में क्रिस लिन, सुनील नरेन और आद्रें रसेल की जगह पक्की है। इसके अलावा एक ही विदेशी खिलाड़ी की जगह बचती है। इस जगह टीम ने कार्लोस ब्रेथवेट और हैरी गर्नी जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया है। इसी वजह से अभी तक केली को मौका नहीं मिला।
beuran hendricks

ब्यूरेन हेंड्रिक्स

दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज को मुंबई इंडियंस ने अल्जारी जोसफ की जगह टीम में शामिल किया था। अल्जारी जोसेफ चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। ब्यूरेन सीएसके के खिलाफ हुए पिछले मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़े हैं और अभी एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। मुंबई के पास मिचेल मैक्लाघन और जेसन बेहरनडॉर्फ के रुप में दो विदेशी तेज गेंदबाज मौजूद हैं। यही वजह है कि ब्यूरेन को मौका मिलना मुश्किल दिख रहा।

IPL Player

मोइसेस हेनरिक्स

ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था। आईपीएल के शुरूआती मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन राजस्थान के खिलाफ उन्हें डेब्यू कैप मिली भी गई थी, लेकिन किस्मत ने ऐसी बाजी मारी कि वो प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए और प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए। अभी तक उन्हें दोबारा मौका नहीं मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो