scriptIPL 2021: अगर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स तो टेस्ट मैच छोड़ने भी को तैयार हैं क्रिस वोक्स | IPL 2021: Chris Woakes ready to miss Test series for ipl Final | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021: अगर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स तो टेस्ट मैच छोड़ने भी को तैयार हैं क्रिस वोक्स

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने उसे हरा दिया था।

नई दिल्लीMar 26, 2021 / 08:52 am

Mahendra Yadav

ipl_delhi_capitals.png
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को लेकर सभी टीमें काफी उत्साहित नजर आ रही हैं। बता दें कि आईपीएल 2021 आगाज 9 अप्रेल से होगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 30 मई को खेला जाएगा। सभी टीमें आईपीएल का 14वां सीजन जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ी भी आईपीएल 2021 को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। बता देें कि दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने उसे हरा दिया था। इस बार दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी। टीम के खिलाड़ियों के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने कहा है कि अगर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल तक पहुंचती है तो वे फाइनल मुकाबले के लिए टेस्ट मैच को भी मिस करने को तैयार हैं।
वोक्स पिछली बार नहीं खेल पाए थे आईपीएल
बता दें कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स पारिवारिक कारणों की वजह से आईपीएल का पिछला सीजन नहीं खेल पाए थे। हालांकि इसके बावजूद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें टीम में रखा। इसके साथ ही वोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भी इंग्लैंड टीम में थे। हालांकि रोटेशन नीति की वजह से वे सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। बता दें कि वोक्स ने नवंबर 2015 के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेला है।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने लॉन्च की टीम की नई जर्सी, जानिए इसमें क्या है खास, देखें वीडियो

chris_woakes.png
2 जून से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच
बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में 2 जून से पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। वहीं आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 30 मई को है। वोक्स का कहना है कि वे लॉर्ड्स में खेलना चाहते हैं, लेकिन अगर दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के फाइनल में पहुंचती है तो वे टेस्ट मैच को भी मिस करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल के फाइनल में खेलने का मौका वे मिस नहीं करना चाहते क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते। वोक्स ने कहा कि हो सकता है कि इसके लिए मुझे टेस्ट छोड़ना पड़े। उनका कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स टीम ने उन पर भरोसा रखा है और वे उसका बदला चुकाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने आईपीएल से हमेशा सीखा।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 : इस वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने जानबूझकर लेट किया प्रैक्टिस कैंप, जानिए उनकी रणनीति

इंग्लैंड चाहता है हम आईपीएल में खेलें
वोक्स ने एक बयान में कहा कि अगर वे दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में नहीं हैं तो वे इस बारे में कोच रिकी पोंटिंग से बात करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि इंग्लैंड भी चाहता है कि हम आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा खेलें। बता दें कि कुछ दिन पहले इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर ने भी ऐसा ही बयान दिया था। जोस बटलर ने कहा था कि वे भारत में हैं और आईपीएल पूरा करने के बाद ही वापस जाएंगे। ऐसे में हो सकता है कि वे भी न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज को मिस कर सकते हैं।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021 Delhi Capitals Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021 Delhi Capitals Full Squad and Players List

Home / IPL / IPL 2021: अगर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स तो टेस्ट मैच छोड़ने भी को तैयार हैं क्रिस वोक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो