IPL 2021: दूसरे चरण में दर्शक स्टेडियम में बैठकर देख सकेंगे आईपीएल मैच, जानिए टिकट बुकिंग के बारे में

IPL 2021: वर्ष 2019 के बाद पहली बार आईपीएल दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा। पिछले सीजन में भी टूर्नामेंंट यूएई में बिना दर्शकों के खेला गया था।

By: Mahendra Yadav

Published: 15 Sep 2021, 05:42 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इस बीच फैंस के लिए अच्छी खबर आई है। दरअसल, आईपीएल के दूसरे चरण में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री होगी। आईपीएल के आयोजकों ने बुधवार को घोषणा करते हुए बताया कि यूएई में रविवार से बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। पहला चरण भारत में खेला गया था, जहां दर्शकों को एंट्री नहीं दी गई थी। 4 मई को लीग के स्थगन के समय कुल 29 मैच हुए थे। अब टूर्नामेंट के बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात में दर्शकों की मौजूदगी में खेले जाएंगे।

ट्वीट में लिखी यह बात
दूसरे चरण का पहला मैच रविवार को होगा। पहला मुकाबला दुबई में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। वहीं आईपीएल के ट्विटर हैंडल से बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, क्योंकि आईपीएल कोविड-19 स्थिति के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद प्रशंसकों का स्टेडियमों में वापसी का स्वागत करेगा।'

यह भी पढ़ें— IPL 2021: इंट्रा स्क्वाड मैच में एबी डिविलियर्स ने की चौके-छक्कों की बरसात, 46 गेंदों में बनाए 104 रन

सीमित दर्शकों को मिलेगी एंट्री
आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे। इस बार मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शक भी होंगे, लेकिन उनकी संख्या सीमित होगी। आईपीएल की विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में दर्शकों काे प्रवेश मिलेगा। दर्शक आईपीएल के मैच देखने के लिए 16 तारीख से टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं। 15 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: पहली बार आईपीएल में खेलेंगे ये 4 विदेशी गेंदबाज, ऐसा रहा है इनका रिकॉर्ड

2019 के बाद आईपीएल में दर्शकों की वापसी
वर्ष 2019 के बाद पहली बार आईपीएल दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा। पिछले सीजन में भी टूर्नामेंंट यूएई में बिना दर्शकों के खेला गया था। वहीं वर्ष 2021 के पहले चरण में भी टूर्नामेंट बायो-बबल में खेला गया था। दूसरे चरण में दर्शक स्टेडियम में मौजूद होंगे। हालांकि आयोजकों ने दर्शकों की सही संख्या का जिक्र नहीं किया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि उनकी उपस्थिति स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता का 50 प्रतिशत होगी।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned