IPL 2021 स्थगित होने से पहले ये 10 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

IPL 2021 के बायो बबल में कोरोना की सेंधमारी के बाद बीसीसीआई ने बीच में ही इसे स्थगित कर दिया। जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी जो कोरोना पॉजिटिव हुए।

By: भूप सिंह

Updated: 06 May 2021, 01:06 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर BCCI ने IPL 2021 को 29 मैच खेले जाने के बाद ही बीच में सस्पेंड कर दिया। दरअसल, यह फैसला आईपीएल के बायो बबल में कोरोना (Coronavirus) की सेंधमारी के बाद लिया गया। खिलाडिय़ों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई ने मंगलवार को आईपीएल 2021 को सस्पेंड कर दिया।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

इन टीमों के खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव
IPL 2021 के दौरान सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स फिर चेन्नई सुपर किंग्स और बाद में सनराइजर्स हैदाबाद के खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आए। सभी खिलाड़ी फिलहला क्वारंटीन में और ठीक-ठाक हैं। आईए जानते हैं उन खिलाडिय़ों के बारे में जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

अमित मिश्रा-4 मई को आईपीएल स्थगित किए जाने से पहले कोरोना से पॉजिटिव होने वालों में दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा का आखिरी नाम आया था।

रिद्धिमान साहा-मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद का मैच स्थगित होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

वरुण चक्रवर्ती-कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद हंगामा मच गया था। सोमवार सुबह वह संक्रमित पाए गए थे और वह बायो बबल में बाकी खिलाडिय़ों के साथ थे।

संदीप वॉरियर-वरुण के साथ ही कोलकाता के खिलाड़ी संदीप के भी कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी।

लक्ष्मीपति बालाजी- चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी भी सोमवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद ही चेन्नई की टीम ने अगला मैच खेलने से मना कर दिया था।

यह भी देखें : राजस्थान के 36 वर्षीय होनहार स्पिनर विवेक यादव का निधन, आकाश चोपड़ा ने ऐसे जताया दुख

नीतिश राणा- कोलकाता के ही बल्लेबाज नीतिश राणा को आइपीएल शुरू होने से पहले संक्रमित पाया गया था। इसके बाद के रिपोर्ट में वह नेगेटिव पाए गए और उन्होंने टीम के लिए मैच भी खेले।

देवदत्त पडीक्कल- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पॉजिटिव पाए गए थे जिसकी वजह से शुरुआती मुकाबले में उनको खेलने का मौका नहीं मिला।

डैनियल सैम्स- आरसीबी के एक और खिलाड़ी डैनियल सैम्स को भी कोरोना संक्रमित पाया गया था लेकिन बाद में उन्होंने स्वस्थ होकर वापसी की थी।

अक्षर पटेल- दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर के अक्षर पटेल को टूर्नामेंट से पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसकी वजह से उनको टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में खेलने नहीं मिला। वापसी करते हुए उन्होंने दिल्ली के लिए हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर डाला था।

किरन मोरे- मुंबई इंडियंस की कोचिंग टीम का हिस्सा पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे। हालांकि क्वारंटाइन में रहने के बाद वह स्वस्थ हो गए।

Corona virus
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned