15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में कराए जा सकते हैं IPL 2021 के बचे हुए मैच: रिपोर्ट

माना जा रहा है कि इसको लेकर बीसीसीआई 29 मई को बड़ा ऐलान कर सकती है। 29 मई को एसजीएम की बैठक बुलाई है। इस बैठक के बाद आईपीएल के बचे हुए मैचों को लेकर बोर्ड बड़ा ऐलान कर सकता है।

By: Mahendra Yadav

Published: 23 May 2021, 02:33 PM IST

कोरोना की वजह से पिछले महीने आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद से ही बीसीसीआई के सामने इस टूर्नामेंट के बचे हुए मैच कराने की चुनौती है। अब खबर आ रही है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में कराए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि इसको लेकर बीसीसीआई 29 मई को बड़ा ऐलान कर सकती है। 29 मई को बीसीसीआई ने एसजीएम की बैठक बुलाई है। इस बैठक के बाद आईपीएल के बचे हुए मैचों को लेकर बोर्ड बड़ा ऐलान कर सकता है। इस बीच आईपीएल 14 के दूसरे चरण की संभावित तारीखें भी सामने आ गई हैं।

29 मैच ही हो पाए थे
आईपीएल 2021 में सिर्फ 29 मैच ही खेले गए थे। इसके बाद आईपीएल खेल रहे कई खिलाड़ियों और फ्रेंइचाजियों के स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। अब बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट के बचे हुए मैच 15 सितंबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर तक हो सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। साल 2020 में भी टूर्नामेंट के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई में ही हुआ था और वह काफी सफल रहा था।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 के बचे हुए मैच कराने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दिया सुझाव, कहा बहुत आसान है...

ipl_2021_2.png

खेले जा सकते हैं डबल हेडर मैच
टीम इंडिया अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाने वाली है। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टीम पांच मैचों की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच 9 दिनों का गैप है। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई चाहता है कि इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए, जिससे कि उसे आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन मिल जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, अगर ऐसा नहीं भी हुआ तो भी 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच बीसीसीआई के पास एक महीने का समय होगा और इस दौरान आईपीएल का आयोजन आसानी से कराया जा सकता है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई चार सप्ताह तक डबल हेडरों का आयोजन कर सकता है। इस तरह 8 दिनों में 16 मैच हो जाएंगे और फिर आयोजकों को टूर्नामेंट के समापनके लिए अच्छा-खासा समय मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे IPL 2021 में शामिल हुए इंग्लैंड के ये 5 दिग्गज खिलाड़ी

29 को एसजीएम बैठक में हो सकता है फैसला
29 मई को स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) की बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर निर्णय लिया जा सकताहै। वहीं बीसीसीआई ने अनाधिकारिक तौर पर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दिन कम करने का अनुरोध किया। हालांकि ईसीबी ने इस सम्बंध में फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि इसको लेकर ईसीबी के रुख की घोषणा भी एसजीएम में हो सकती है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned