scriptIPL 2021: पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के खेलने पर उठाए सवाल | IPL 2021: Shahid Afridi questions South Africa for playing in IPL | Patrika News

IPL 2021: पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के खेलने पर उठाए सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2021 01:37:51 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

IPL में खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के साथ होने जा रही टी 20 सीरीज को छोड़ दिया है। ऐसे में शाहिद अफरीदी ने IPL में खेलने के लिए खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने की अनुमति देने पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर भी सवाल उठाए हैं।

Shahid Afridi

Shahid Afridi

IPL 2021 का शुभारंभ 9 अप्रेल से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेटर्स के अलावा कई विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं। IPL 2021 में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कुछ प्लेयर्स भी खेल रहे हैं। IPL 2021 शुरू होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीका के इन खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर सवाल उठाए हैं। बता दें कि IPL में खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के साथ होने जा रही टी 20 सीरीज को छोड़ दिया है। ऐसे में शाहिद अफरीदी ने IPL में खेलने के लिए खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने की अनुमति देने पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर भी सवाल उठाए हैं।
पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच होनी है टी20 सीरीज
शाहिद अफरीदी का कहना है कि टी20, इंटरनेशनल क्रिेकेट को प्रभावित कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं और हाल ही दोनों देशों के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेली गई। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान ने सीरीज पर कब्जा किया। वहीं दोनों टीमों के बीच जल्द ही टी20 सीरीज खेली जाएगी।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: इस बार देखने को मिलेंगे ये 5 बड़े बदलाव, जो पहले नहीं हुए

south_africa_vs_pak.png
अफरीदी ने ट्वीट कर लिखी ऐसी बात
आईपीएल की वजह से दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ियों द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज छोड़ने को लेकर शाहिद अफरीदी ने एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए सीरीज छोड़ने की अनुमति दे दी। साथ ही उन्होंने लिखा कि इस पर विचार करने की जरूरत है कि इंटरनेशनल क्रिकेट को टी20 लीग किस तरह से प्रभावित है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच हाल ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा, और क्रिस मॉरिस इस सीरीज का तीसरा मैच छोड़कर अपनी आईपीएल टीमों में शामिल होने के लिए भारत आ गए।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: पाकिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज छोड़ भारत रवाना हुए ये 5 अफ्रीकी खिलाड़ी

पाकिस्तान ने जीती सीरीज
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने 2—1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया। पाकिस्तान ने सीरीज में पहला और तीसरा मैच जीता। फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने लगातार दूसरा शतक बनाया। फाइनल मैच में फखर ने 101 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने 94 रन बनाए। पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में 7 विकेट के नुकसान पर 320 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 292 पर ऑल आउट हो गई।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो