IPL 2020 में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, भारत के इन 2 खिलाड़ियों दबदबा

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने पिछले सीजन में सिर्फ 17 गेंदों में सबसे तेज फिफ्टी लगाकर सबको चौंका दिया था। वे IPL 2020 में फास्टेस्ट 50 लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे....

 

By: भूप सिंह

Published: 03 Apr 2021, 10:08 PM IST

नई दिल्ली। IPL 2021 का महाकुंभ अगले हफ्ते शुरू होने जा रहा है। IPL 2021 के सीजन में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहने वाला है। गेंदबाज मैच दर मैच अपनी रफ्तार और स्टीक लाइन लेंथ से बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा करते नजर आएंगे। कई दिग्गज बल्लेबाजों का मानना है अगर गेंद 150 की रफ्तार से आए तो बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाता है। इसके बाजवूद कई बल्लेबाजों ने IPL 2020 में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए थे, जिन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: गांगुली बोले-'कोहली और रोहित अच्छे हैं लेकिन पंत के पावर ने बनाया दीवाना'

निकोलस पूरन
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने पिछले सीजन में सिर्फ 17 गेंदों में सबसे तेज फिफ्टी लगाकर सबको चौंका दिया था। वे IPL 2020 में फास्टेस्ट 50 लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे। निकोलस पूरन में अपनी तूफानी पारी में 7 छक्के व 5 चौकों की बदौलत 77 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: क्वॉरंटीन पीरियड पूरा होने पर हरभजन सिंह ने भंगड़ा कर मनाई खुशी, देखें वीडियो

संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी संजू सैमसन ने पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिर्फ 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। सैमसन ने अपनी तूफानी में 9 छक्के और 1 चौका जड़कर 74 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: राहुल तेवतिया ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दिखाए तीखे तेवर, लगातार जड़ दिए इतने छक्के, वीडियो वायरल

किरेन पोलार्ड
मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज किरेन पोलार्ड ने पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ तोबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 20 बॉल में 50 रन बना डाले थे। पोलार्ड ने 60 रनों की अपनी तूफानी पारी में 5 छक्के और 3 चौके लगाए थे।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021 : आईपीएल शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, यह स्टार ऑलराउंडर निकला कोरोना पॉजिटिव

हार्दिक पांड्या
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने किंग्स इलेवन के खिलाफ 20 गेदों में अर्धशतक लगाया था। हार्दिक ने 60 रनों की अपनी ताबड़तोड़ पारी में 7 छक्के और 2 छक्के जड़े थे।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को डबल झटका, जोफ्रा आर्चर के बाद मुस्‍ताफिजुर रहमान भी शुरूआती मुकाबले से बाहर

मार्कस स्टॉयनिस

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले सीजन में 20 गेंदों में अर्धशतक बना डाला था। उन्होंने 53 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 7 चौके जड़े थे।

आइए जानें— IPL 2021- Rajasthan Royals Squad and Players list
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned