scriptIPL 2021: विराट कोहली ने तैयार किया RCB बैटिंग ऑर्डर प्लान, खुद इस नबंर पर करेंगे बल्लेबाजी | ipl 2021 Virat kohli reveals batting order Royal challengers bangalore | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021: विराट कोहली ने तैयार किया RCB बैटिंग ऑर्डर प्लान, खुद इस नबंर पर करेंगे बल्लेबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने बैटिंग ऑर्डर को प्लान तैयार लिया है। आरसीबी का पहला मुकाबला 9 अप्रेल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बीच खेला जाएगा।

नई दिल्लीMar 21, 2021 / 09:41 am

Shaitan Prajapat

virat_kohli.jpg

Virat kohli

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रेल से होने जा रहा है और इसका फाइनल मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी खिलाड़ी अपनी अपनी तैयारी और प्लाीनिंग में जुट गए है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने बैटिंग ऑर्डर को प्लान तैयार लिया है। हाल ही में कोहली ने खुलासा करते हुए कहा बताया कि वे किस नंबर पर बल्लेबाजी करने लिए मैदान में उतरेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला मुकाबला 9 अप्रेल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बीच एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जाएगा।

विराट कोहली ने बताया प्लान
टीम इंडिया ने इंग्लैंड को आखिरी और निर्णायक टी—20 मुकाबले में 36 रनों से हराने के बाद कोहली ने कहा कि वह आईपीएल में ओपनिंग करने जा रहे है। उन्होंने कहा कि पहले वे अलग अलग नंबरों पर बल्लेबाज करने के लिए मैदान में उतरते थे। उनको लगता है कि अब उनके पास मिडिल ऑर्डर के लिए बेहतरीन खिलाड़ी है। इसलिए रोहित शर्मा के साथ शीर्षक्रम पर उतारना चाहूंगा। हम दोनों की साझेदारी हुई तो किसी भी विरोधी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है। इस क्रम को हम आगे भी जारी रखना चाहेंगे। उम्‍मीद है कि विश्‍व कप तक ऐसा कर सकूं।

यह भी पढ़ें

IPL 14: RCB करने जा रही है ये बड़ा बदलाव, जल्द होगा खुलासा

टीम इंडिया ने जीती टी-20 सीरीज
आपको बता दें कि शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी—20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 36 रनों से मात देकर 5 मैचों की टी—20 सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। इस मुकाबल में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 231 रन बनाए। मैच के हीरो रहे कोहली को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया। इस मुकाबले में कोहली, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे थे। उन्होंने नाबाद 80 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया का स्कोर 224 रनों तक पहुंचाया।

3 बार तय किया फाइनल तक सफर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक एक भी आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में असफल रही है। आरसीबी ने अब तक तीन बार फाइनल का सफर तय किया है। बैंगलोर टीम साल 2009 में फाइनल मुकाबल में डेक्कन चार्जर्स से 6 रन से हार गई थी। इसके बाद साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग से 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, साल 2016 में फाइनल तक पहुंचे के बाद भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी। इस फाइनल मुकाबल में सनराइजर्स हैदराबाद से 8 रनों से हार गई। इस बार विराट टीम की कोशिश होगी कि वह आईपीएल 2021 में इस सूखे को खत्म करें।

 

आइए देखें — IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

 

Home / IPL / IPL 2021: विराट कोहली ने तैयार किया RCB बैटिंग ऑर्डर प्लान, खुद इस नबंर पर करेंगे बल्लेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो