IPL 2021: सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव: बेटे अर्जुन के आईपीएल डेब्यू पर कितना पड़ेगा असर?

सचिन के कोरोना पॉजिटिव होने से अर्जुन के डेब्यू आईपीएल पर कितना असर पड़ेगा। इस बारे में पत्रिका ने कुछ एक्सपर्ट्स से बात की।

By: Mahendra Yadav

Published: 27 Mar 2021, 01:58 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इस बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि आईपीएल में यह अर्जुन का डेब्यू है। अर्जुन मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं और फिलहाल ट्रेनिंग कैंप में प्रैक्टिस करने में जुटे हैं। सचिन का बेटा होने की वजह से सबको अर्जुन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। अर्जुन भी प्रैक्टिस में कोई कमी नहीं छोड़ रहे। हालांकि इस बीच एक चिंताजनक खबर सामने आई है कि सचिन तेंदुलकर कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

फिलहाल बेटे से दूर रहना पड़ेगा सचिन को
सचिन ने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी ट्वीट करके दी। साथ ही उन्होंनेे यह भी बताया कि उन्होंनेे खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। ऐसे में फिलहाल सचिन अपने बेटे से नहीं मिल पाएंगे। सचिन लगातार अपने बेटे को गाइड करते रहे हैं ऐसे में सचिन के कोरोना पॉजिटिव होने से अर्जुन के डेब्यू आईपीएल पर कितना असर पड़ेगा। इस बारे में पत्रिका ने कुछ एक्सपर्ट्स से बात की।

यह भी पढ़ें— मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारंटीन

arjun_tendulkar.png

समय—समय पर होती है काउंसलिंग
राजस्थान क्रिकेट टीम अंडर 19 के फिटनेस ट्रेनर विजय शर्मा का कहना है कि टीमों के साथ सभी तरह के एक्सपर्ट रहते हैं। इनमें स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट भी होते हैं, जो समय—समय पर खिलाड़ियो की काउंसलिंग करते रहते हैं। अगर खिलाड़ी पर किसी तरह को कोई मेंटल प्रेशर होता है तो वे उसे दूर करने की कोशिश करते हैं। फिटनेस ट्रेनर विजय शर्मा का कहना है कि हालांकि बेटा होने के नाते पिता की तो सभी को चिंता रहती है, लेकिन अर्जुन के साथ कई सीनियर प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। ऐसे में नहीं लगता कि सचिन के कोरोना पॉजिटिव होने से अर्जुन पर खेल के दौरान किसी तरह का कोई मेंटल प्रेशर आएगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: डेब्यू के लिए तैयार है सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर

शुरुआती मैचों में परफॉर्मेंस पर पड़ सकता है असर
राजस्थान क्रिकेट टीम अंडर 19 के हेड कोच राजेश बातरा का कहना है कि कोरोना महामारी की वजह से सभी परेशान हैं और परिवार में किसी को कोरोना हो जाए तो निश्चित रूप से परिवार के सदस्यों को चिंता होती है। सचिन अपने बेटे अर्जुन को गाइड करते रहे हैं। हालांकि अर्जुन अंडर 19 क्रिकेट में नेशनल टीम का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन आईपीएल एक बड़ा और इंटरनेशनल लेवल का इवेंट है और अर्जुन की यह शुरुआत है। ऐसे में अगर सचिन कोरोना की शुरुआती मैचों में उनके साथ नहीं रह पाए तो उनके खेल पर भी असर पड़ सकता है। हालांकि टीम में कई बड़े प्लेयर्स हैं जो सचिन की जगह उनके मेंटोर बन सकते हैं। कप्तान रोहत शर्मा बड़े अनुभवी प्लेयर हैं तो वे अर्जुन का ध्यान रखेंगे। वहीं सचिन का बेटा होने के नाते भी अर्जुन पर प्रेशर रह सकता है।

आइए जानें— IPL 2021 Full schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021 Mumbai Indians Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021 Mumbai Indians Full Squad and Players list

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned