IPL 2021 : इन 4 भारतीय युवा खिलाड़ियों ने IPL के पहले 4 दिन में बिखेरे जलवे

IPL 2021 के 4 मैच खेले जा चुके हैं। इन पहले 4 दिनों में 4 युवा भारतीय खिलाड़ियों ने खुद को किया साबित। जल्द मिल सकता है टीम में मौका...

By: भूप सिंह

Updated: 13 Apr 2021, 12:22 PM IST

नई दिल्ली। IPL 2021 की शुरुआत के पहले 4 दिन भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदशर्न से जलवे बिखेरे और भारतीय चयनकर्ताओं की नजर में आने की कोशिश की। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) की ओर से हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 56 गेंदों पर 80 रन बनाए। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान (avesh khan) ने दो विकेट लिए थे। वहीं सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज चेतन सकारिया (chetan sakariya) ने 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: रोहित पर भारी पड़ेंगे कोहली, इन 3 कारणों के चलते पहला मैच जीत सकती है RCB

जल्द करना चाहेंगे भारतीय टीम की ओर से डेब्यू
इन खिलाड़ियों ने अबतक भारत के लिए डेब्यू नहीं किया है, लेकिन ये काफी समय से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। अगर ये खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में इस तरह प्रदर्श्न करते रहे तो जल्द ही भारतीय टीम के लिए खेल सकते हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति ने हाल ही में ऐसे खिलाड़ियों को अवसर देने में हिचकिचाहट नहीं दिखाई है। इससे पहले वाशिंगटन सुंदर, टी. नटराजन, राहुल चाहर, दीपक चाहर ने डेब्यू किया था और इससे पहले जसप्रीत बुमराह भी टीम इंडिया से पहले आईपीएल में खेले थे।

हाल सूर्यकुमार और ईशान किशन को मिला मौका
मुंबई के खिलाड़ियों ने हाल के समय में ज्यादा योगदान दिया है। चाहर और बुमराह के अलावा हाल ही में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। ईशान और सूर्यकुमार को पिछले साल आईपीएल में इनके प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: इन 6 खिलाड़ियों ने आईपीएल में किया बल्लेबाजों सबसे ज्यादा क्लीन बोल्ड, 4 भारतीयों ने मारी बाजी

स्वतंत्रता देने से होता है प्रदर्शन में सुधार
मुंबई के क्रिकेट ऑपरेशन के निदेशक जहीर खान ने कहा, 'मेरे ख्याल से खुद को साबित करने की स्वतंत्रता देना इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन का महत्वपूर्ण कारण है।' उन्होंने कहा, 'एक टीम के रूप में हम इस बारे चर्चा करते हैं कि किस तरह इन खिलाड़ियों के खेल में सुधार लाया जाए और ये खुद को बेहतर कर सकें।' भारत का हाल ही में काफी व्यस्त टेस्ट सत्र था और इसके बाद उसे इस साल भारत में ही होने वाले टी20 विश्व कप में भी भाग लेना है।

आइए जानें- IPL 2021-Rajasthan Royals squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021- Kolkata Knight Riders Squad and Players list

 

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned