scriptकलेक्टर को हाईकोर्ट की फटकार, कहा- इन्हें पद से मुक्त कर देना चाहिए | Collector reprimanded by High Court said should be relieved from post | Patrika News

कलेक्टर को हाईकोर्ट की फटकार, कहा- इन्हें पद से मुक्त कर देना चाहिए

locationजबलपुरPublished: Aug 03, 2022 08:25:46 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

हाईकोर्ट ने कहा- पन्ना कलेक्टर ने सत्ताधारी दल के एजेंट के तौर पर काम किया है…

high_court.jpg

जबलपुर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने पन्ना कलेक्टर को जमकर फटकार लगाई है। फटकार लगाते हुए कोर्ट ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए ये तक कहा कि इन्हें पद से मुक्त कर देना चाहिए। इन्होंने सत्ताधारी दल के एजेंट के तौर पर काम किया है। मामला हाल ही में पन्ना जिले की गुन्नौर जनपद और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव का है जिसे लेकर कांग्रेस नेता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। बता दें कि इन चुनावों को लेकर अफसरों पर गड़बड़ी के आरोप भी लगे थे।

 

ये है पूरा मामला
27 जुलाई को हुए जनपद पंचायत गुन्नौर में उपाध्यक्ष चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता परमानंद शर्मा ने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर बुधवार को सुनवाई हुई। कांग्रेस नेता परमानंद शर्मा ने याचिका में बताया था कि गुन्नौर जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष के चुनाव में वो कांग्रेस प्रत्याशी थे और उन्हें 13 वोट मिले थे जबकि बीजेपी समर्थक प्रत्याशी को 12 वोट मिले थे। निर्वाचन के बाद उन्हें निर्वाचन अधिकारी ने जीत का सर्टिफिकेट भी दे दिया था लेकिन इसी बीच बीजेपी समर्थक प्रत्याशी ने एक वोट के बैलेट पेपर पर स्याही बीच में लगी होने की बात कहते हुए कलेक्टर से अपील की थी। जिस पर कलेक्टर ने उस वोट को निरस्त कर दिया था और बराबर वोट होने पर अगले दिन पर्ची डलवाकर चुनाव कराया था जिसमें बीजेपी समर्थक प्रत्याशी की जीत हुई थी और वो उपाध्यक्ष बन गए थे। इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कलेक्टर को जमकर फटकार लगाई है कोर्ट ने कहा है कि कलेक्टर ने सत्ताधारी दल के एजेंट के तौर पर काम किया है उन्हें पद से हटा देना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें

‘पेंसिल मांगने पर मां मारती है, मोदी जी आपने मैगी भी महंगी कर दी’, 6 साल की बच्ची का PM को लिखा पत्र वायरल

 

https://twitter.com/INCIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

अरुण यादव ने हाईकोर्ट की टिप्पणी का वीडियो किया शेयर
वहीं हाईकोर्ट के पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को फटकार लगाए जाने के बाद हाईकोर्ट की टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर पंचायत चुनाव में धांधली करने का आरोप अफसरों पर लगाते हुए भाजपा पर भी हमला बोला है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- आज हाईकोर्ट ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को फटकार लगाते हुए कहा कि पन्ना कलेक्टर ने सत्ताधारी पार्टी के एजेंट की तरह काम किया, इन्हें पद से हटाया जाए । कांग्रेस पार्टी लगातार यही बात कर रही थी कि कलेक्टर भाजपा सरकार की कठपुतली बनकर कार्य कर रहे है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो