scriptJabalpur Airport : भरभराकर गिरा जबलपुर एयरपोर्ट का छज्जा, नीचे खड़ी कार चकनाचूर, Video | Jabalpur airport roof collapse just few months after inauguration, income tax department car shatter see video | Patrika News
जबलपुर

Jabalpur Airport : भरभराकर गिरा जबलपुर एयरपोर्ट का छज्जा, नीचे खड़ी कार चकनाचूर, Video

Jabalpur Airport : एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग के ड्राप एंड गो एरिया में टेंसिल रूफ फट गई, जिसकी चपेट में आई आयकर विभाग की एक सरकारी कार चकनाचूर हो गई।

जबलपुरJun 28, 2024 / 04:05 pm

Faiz

Jabalpur Airport
Jabalpur Airport : मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में स्थित 450 करोड़ की लागत से बने डुमना एयरपोर्ट ( Dumna Airport ) पर गुरुवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग के ड्राप एंड गो एरिया में टेंसिल रूफ ( Tensile Roof ) फटने से पानी का सैलाब सा आ गया, जिसकी चपेट में आई आयकर विभाग की एक सरकारी कार चकनाचूर हो गई। बता दें कि, एयरपोर्ट पर लगाए गए इस टेंसिल रूफ का लोकार्पण 10 मार्च 2024 को ही हुआ था।
इस घटना में आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त बालाकृष्ण मूर्ति बाल-बाल बचे हैं। जबकि, उनका कार चालक अभिषेक अफसर को ले जाने के लिए कार में बैठा था। हादसे में कार में बैठे ड्राइवर को चोटें आई हैं। वहीं, घटना का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सरकारी वाहन चकनाचूर

गुरुवार की सुबह करीब 11.30 बजे शहर में बारिश हुई थी। इसी बारिश में एयरपोर्ट पर लगाई गई टेंसिल रूफ में पानी भर गया, जिसका वजन झेल नहीं पाई और उसका एक हिस्सा टूटकर नीचे आ गिरा। लोगों का कहना है कि ये घटना पहाड़ी इलाकों में बदल फटने जैसी थी। इससे टेंसिल रूफ नीचे खड़े एक सरकारी वाहन पर गिरी, जो हादसे में क्षतिग्रस्त हो गई।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : आज पढ़ी जाएगी जुमे की नमाज, सर्वे पूरा हुआ पर इस अधूरे काम को पूरा करने गई ASI टीम

गुणवत्ता पर उठे सवाल

जबलपुर एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल बिल्डिंग में एंट्री से पहले ड्रॉप एंड गो एरिया में खूबसूरत टेंसिल रूफ लगाई गई है। इसकी ड्रेन लाइन चोक होने से पहली बारिश में ही इस टेंसिल रूफ का एक हिस्सा टूटकर नीचे आ गिरा। नवनिर्मित एयरपोर्ट की पहले ही बारिश में टेंसिल रूफ गिर जाने से निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े होने लगे हैं। एयरपोर्ट डायरेक्टर राजीव रत्न पांडे ने इस हादसे की जांच के निर्देश दिए हैं।

PWD मंत्री बोले- यात्रियों की सुरक्षा सबसे पहले

इधर मामले को लेकर मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने मीडिया द्वारा उठाए गए सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें अभी पूरी घटना की जानकारी नहीं है, लेकिन इसकी गहराई से जांच कराई जाएगी और भविष्य में इस तरह की घटना न हो, इसे सुनिश्चित किया जाएगा। यात्रियों की सुरक्षा सबसे पहले आती है, इसमें भी कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। एयरपोर्ट अधिकारियों से इस विषय में चर्चा करेंगे।

Hindi News/ Jabalpur / Jabalpur Airport : भरभराकर गिरा जबलपुर एयरपोर्ट का छज्जा, नीचे खड़ी कार चकनाचूर, Video

ट्रेंडिंग वीडियो