scriptAyodhya Ram Mandir Rajasthan Muslims lighting lamps at dargahs | राजस्थान की दरगाहों पर भी दिख रहा 'रामलला प्राण प्रतिष्ठा' का उल्लास, साकार हो रही गंगा-जमुनी तहज़ीब, देखें तस्वीरें | Patrika News

राजस्थान की दरगाहों पर भी दिख रहा 'रामलला प्राण प्रतिष्ठा' का उल्लास, साकार हो रही गंगा-जमुनी तहज़ीब, देखें तस्वीरें

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2024 11:03:56 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Ram Mandir Pran Pratishtha : अयोध्या में 'रामलला प्राण प्रतिष्ठा' समारोह, छोटी काशी में फिर दिख रहा सांप्रदायिक सद्भाव, प्रदेश भर की दरगाहों पर दीप प्रज्जवलन कार्यक्रम, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की अनूठी पहल

 

 

Ayodhya Ram Mandir Rajasthan Muslims lighting lamps at dargahs 1

अयोध्या में श्री राम मंदिर उद्घाटन और रामलला प्राणप्रतिष्ठा समारोह का उल्लास राजधानी जयपुर सहित प्रदेश भर में हर धर्म व समुदाय के बीच देखा जा रहा है। इस भव्य और ऐतिहासिक आयोजन को लेकर हर तरफ धार्मिक, सामाजिक और साम्प्रदायिक सद्भाव दिख रहा है।

नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेश भर की दरगाहों पर दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम हो रहे हैं। अयोध्या में मुख्य आयोजन की पूर्व संध्या पर भी जहां दरगाहों पर दीप प्रज्जवलित किए गए, वहीं आज भी इसी तरह के कार्यक्रम जारी रहेंगे।

chandu.jpg10.jpeg

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से हो रहे दरगाहों पर दीप प्रज्जवलन कार्यक्रम के ज़रिए प्रदेश और देश सहित पूरी दुनिया भर में गंगा जमुनी तेहजीब की मिसाल कायम रहने और अमन, चैन व भाईचारा बने रहने की दुआ की जा रही है।

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हामिद खान मेवाती ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उल्लास मुस्लिम समुदाय सहित अल्पसंख्यक वर्गों में भी है। यही कारण है कि इस ख़ास दिन के अवसर पर प्रदेशभर की दरगाहों पर दीप प्रज्जवलित किए जा रहे हैं।

11.jpeg

पूर्व संध्या पर रविवार को जयपुर में रेलवे कॉलोनी स्थित प्रमुख दरगाह सैयद जफर अली शाह रहमतुल्ला अलैह उर्फ इमली वाले बाबा दरगाह पर दीप प्रज्जवलित किए गए। इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष हामिद खान मेवाती के अलावा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एम सादिक खान सहित प्रमुख नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो